A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश सीएम योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा में तैनात PAC के 2 जवान कोरोना संक्रमित, पूरे आवास को किया जा रहा सैनेटाइज

सीएम योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा में तैनात PAC के 2 जवान कोरोना संक्रमित, पूरे आवास को किया जा रहा सैनेटाइज

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा में तैनात दो सुरक्षाकर्मियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद हड़कंप मचा हुआ है। अब स्वास्थ्य विभाग पूरे मुख्यमंत्री आवास को सैनेटाइज करने में जुटा है।

Two PAC jawans deployed in security of CM Yogi Adityanath test corona positive- India TV Hindi Image Source : PTI Two PAC jawans deployed in security of CM Yogi Adityanath test corona positive

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा में तैनात दो सुरक्षाकर्मियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद हड़कंप मचा हुआ है। अब स्वास्थ्य विभाग पूरे मुख्यमंत्री आवास को सैनेटाइज करने में जुटा है। संक्रमित दोनों जवान पीएसी के हैं, जिनकी ड्यूटी आउटर सर्कल में लगती है। ये जवान मुख्यमंत्री आवास के बाहर ड्यूटी पर तैनात थे। गौरतलब है कि इससे पहले यूपी सरकार के 5 मंत्री और उनके परिवार वाले भी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं।

इस बीच प्रदेश में बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के 1685 नये मामले सामने आये जबकि 29 और मरीजों की मौत के साथ मृतकों की संख्या बुधवार को एक हजार का आंकडा पार कर गयी। अपर मुख्य सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि इस समय प्रदेश में संक्रमण के उपचाराधीन मामलों की संख्या 14,628 है जबकि 25,743 लोग पूर्णतया उपचारित होकर अस्पतालों से छुटटी पा चुके हैं।

प्रसाद ने बताया कि कोरोना संक्रमण से पिछले 24 घंटे में 29 और लोगों की मौत हो गयी। इस प्रकार संक्रमितों में से 1012 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। उन्होंने बताया कि पृथक वार्ड में 14, 635 लोगों को रखा गया है, जिनका विभिन्न चिकित्सालयों एवं मेडिकल कॉलेजों में इलाज चल रहा है।

प्रसाद ने बताया कि जिन लोगों में कोरोना संक्रमण को लेकर ज्यादा लक्षण नजर आते हैं, उन्हें भी पृथक वार्ड में रखा जाता है जबकि पृथकवास केन्द्रों में उन लोगों को रखा जाता है, जिनके बारे में संदेह होता है कि इन्हें वायरस का संक्रमण हो सकता है। ऐसे में उनके नमूने लेकर जांच की जाती है और उन्हें अस्पताल में नहीं बल्कि अलग 'केंद्र' में रखा जाता है। इस समय पृथकवास केन्द्रों में 4021 लोग हैं। 

Latest Uttar Pradesh News