A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश नोएडा जेल के अंडरट्रायल कैदी की मौत, किडनी की बीमारी के चलते अस्पताल में था भर्ती

नोएडा जेल के अंडरट्रायल कैदी की मौत, किडनी की बीमारी के चलते अस्पताल में था भर्ती

उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर की एक जेल में 23 वर्षीय एक कैदी की किडनी संबंधी बीमारी के कारण मौत हो गई।

<p>Prison</p>- India TV Hindi Image Source : PTI Prison

नोएडा। उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर की एक जेल में 23 वर्षीय एक कैदी की किडनी संबंधी बीमारी के कारण मौत हो गई। नोएडा के सेक्टर 4 में एक झुग्गी में रहने वाले राहुल को अगस्त 2019 से लूट की वारदातों के सिलसिले में लुक्सर जेल में रखा गया था। मंगलवार को उनका निधन हो गया। 

जेल अधीक्षक विपिन मिश्रा ने कहा कि वह क्रॉनिक किडनी की बीमारी से पीड़ित थे, साथ ही पित्त की थैली और कम प्लेटलेट काउंट भी थे। वह 14 नवंबर से 20 नवंबर तक जेल के अस्पताल में भर्ती था। उन्हें 20 नवंबर को नोएडा के जिला अस्पताल में स्थानांतरित किया गया था, जहां से उन्हें 21 नवंबर को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भेजा गया था। मिश्रा ने कहा कि मेडिकल जांच और उपचार के बाद उसी दिन वे जेल लौट आए।

मंगलवार को फिर से पेट में दर्द और सांस लेने में कठिनाई की शिकायत की, जिसके बाद जेल के डॉक्टरों द्वारा उसका इलाज किया गया और फिर उसे नोएडा के जिला अस्पताल ले जाया गया। "अस्पताल जाने से पहले कैदी ने अपने परिवार के सदस्यों से फोन पर बात की। इसके बाद, अस्पताल में उनके साथ गए गार्डों ने जेल अधिकारियों को सूचित किया कि उन्होंने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।” उन्होंने कहा कि मृतक के परिवार को सूचित कर दिया गया है और कानूनी कार्यवाही की जा रही है।

Latest Uttar Pradesh News