A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश उन्नाव गैंगरेप केस की जांच करेगी CBI, केंद्र ने यूपी सरकार की सिफारिश मंजूर की

उन्नाव गैंगरेप केस की जांच करेगी CBI, केंद्र ने यूपी सरकार की सिफारिश मंजूर की

उन्नाव गैंगरेप केस और पीड़िता के पिता के हत्या के मामले की जांच अब सीबीआई करेगी। केंद्र सरकार ने सीबीआई जांच की उत्तर प्रदेश सरकार की सिफारिश को मंजूर कर लिया है।

Unnao gangrape case, cbi investigation- India TV Hindi unnao gangrape case CBI will investigate, centre approves recomendation

नई दिल्ली: उन्नाव गैंगरेप केस और पीड़िता के पिता के हत्या के मामले की जांच अब सीबीआई करेगी। केंद्र सरकार ने सीबीआई जांच की उत्तर प्रदेश सरकार की सिफारिश को मंजूर कर लिया है। इस केस में उन्नाव जिले के बांगरमऊ विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर भी पुलिस ने एफआईआर दर्ज किया है। हालांकि यूपी पुलिस ने सेंगर को गिरफ्तार नहीं किया है।

इससे पहले विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर दुष्कर्म के मामले को लेकर उप्र के प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार ने गुरुवार को कहा कि मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को सौंप दी गयी है। अरविंद कुमार ने कहा था कि अब सीबीआई ही उनकी गिरफ्तारी पर फैसला लेगी। लखनऊ के शास्त्री भवन मीडिया सेंटर में गुरुवार को प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार और डीजीपी ओ.पी. सिंह ने संवाददाता सम्मेलन में इस केस को सीबीआई जांच के लिए सौंपने की जानकारी दी थी।

प्रमुख सचिव ने कहा था, "आरोपों के आधार पर विवोचना सीबीआई को सौंप दी गई है। कुलदीप सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। जांच दल पीड़ितों के बयान के आधार पर जांच करेगा। सभी मामले सीबीआई को ही हस्तांतरित किए जाएंगे। वह अपनी जांच के हिसाब से निर्णय लेगी।"

Latest Uttar Pradesh News