A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश उन्नाव पीड़िता के परिवार को मिलेगी 25 लाख रुपये की आर्थिक सहायता: योगी आदित्यनाथ

उन्नाव पीड़िता के परिवार को मिलेगी 25 लाख रुपये की आर्थिक सहायता: योगी आदित्यनाथ

कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि मुख्यमंत्री की पूरी संवेदनाएं पीड़ित परिवार के साथ हैं। आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जायेगी।

Rape Case- India TV Hindi Image Source : PTI Indian Youth Congress (IYC) activists light candles during a protest demanding justice for rape victims, at UP Bhawan in New Delhi,

लखनऊ। उन्नाव में बलात्कार पीड़िता की मौत के बाद उसके परिवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 25 लाख रुपये की सहायता देने की घोषणा की है। अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने 'भाषा' को बताया कि मुख्यमंत्री योगी ने पीड़िता के परिजनों को 25 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त स्थानीय प्रशासन भी पीड़िता के परिजनों की अपने स्तर से हर संभव मदद करेगा।

इससे पहले पीड़िता की मौत पर मुख्यमंत्री योगी ने दुख जताते हुए कहा कि मुक़दमे को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाकर अपराधियों को कड़ी सज़ा दिलाई जाएगी। एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया, ‘‘मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्नाव घटना के सन्दर्भ में कहा है कि यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है और बालिका की मौत अत्यंत दुखद है। उनके द्वारा परिवार के प्रति पूरी संवेदना व्यक्त की गयी। सभी अपराधी पुलिस के द्वारा गिरफ्तार किए जा चुके हैं। मुक़दमे को फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाकर दोषियों को कड़ी सज़ा दिलाएंगे।’’

इस बीच उन्नाव से मिली जानकारी के अनुसार उन्नाव पहुंचे प्रदेश के कैबिनेट मंत्री स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि मुख्‍यमंत्री की पूरी संवेदनाएं पीड़ित परिवार के साथ हैं। आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जायेगी। उन्‍होंने बताया कि पीड़िता के परिवार को 25 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दिये जाने के साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर भी मुहैया कराया जायेगा। 

Latest Uttar Pradesh News