A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश मोदी के बनारस में लालू यादव गरजे ही नहीं बहक भी गए, पढ़ें पूरा भाषण

मोदी के बनारस में लालू यादव गरजे ही नहीं बहक भी गए, पढ़ें पूरा भाषण

वाराणसी: वाराणसी में आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव सपा-कांग्रेस गठबंधन का प्रचार करने पहुंचे। लालू प्रसाद यादव ने मंच से अपने संबोधन में पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर जमकर जुबानी हमला किया।

lalu yadav- India TV Hindi lalu yadav

वाराणसी: वाराणसी में आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव सपा-कांग्रेस गठबंधन का प्रचार करने पहुंचे। लालू प्रसाद यादव ने मंच से अपने संबोधन में पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर जमकर जुबानी हमला किया। उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी ने अटल बिहारी वाजपेयी और मुरली मनोहर जोशी को दूध कि मक्खी तरह निकाल कर फेंक दिया है। साथ ही उन्होंने जनता से मायावती पर भरोसा नहीं करने की अपील की तो वही राजनाथ सिंह और उमा भारती द्वारा मुसलमानों को टिकट नहीं दिए जाने पर दिए गए बयान पर कहा दिया वह दोनों ही नरेंद्र मोदी के खिलाफ है।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

'मोदी ने मक्खी की तरह आडवाणी और जोशी को निकालकर फेंका'

बता दें कि लालू वाराणसी के पिंडरा विधानसभा क्षेत्र से सपा कांग्रेस गठबंधन के प्रत्याशी अजय राय का प्रचार करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने अपने संबोधन में पीएम नरेंद्र मोदी पर मजाकिया अंदाज में कहा कि जब नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे और अमित शाह उनका डिजाइन बनाने वाला था। जब गुजरात का मामला हुआ था तब मैंने अटल जी से गुजरात सरकार को बर्खास्त कर वहां राष्ट्रपति शासन लगाने और इनको गिरफ्तार कर जेल में बंद करने की मांग की थी। अटल जी साहसी थे लेकिन जैसे ही अडवाणी जी आए उन्होंने नरेंद्र मोदी को बैठा दिया और आज अडवाणी जी का भी कुछ पता नहीं चल रहा। मोदी ने दूध की मक्खी की तरह अडवाणी जी और मुरली मनोहर जोशी को निकालकर फेंक दिया।

'बीजेपी के विज्ञापन या पोस्टर में कहीं अटल जी नहीं दिखते'

लालू ने बीजेपी के प्रचार पर तंज कसते हुए कहा, टीवी में दिखने वाले बीजेपी के विज्ञापन या किसी बैनर, पोस्टर में कही अटल जी नहीं दिखते | अब एक नरेंद्र मोदी आ गए है और एक मोटा अमित शाह लगता है इन लोगो की पोथी हो गया है, यहां गठबंधन बना है और हम पहले भी कांग्रेस के साथ रह चुके है। यह बोलते थे कि सोनिया गांधी विदेशी है मैंने कहा कौन कहता है कि यह विदेशी है यह भारत की बेटी है।

'मायावती का कोई ठिकाना नहीं है इनको दो-दो बार बीजेपी ने मुख्यमंत्री बनाया'

नरेंद्र मोदी ने कहा था कि मुझे बनारस मां गंगा ने बुलाया है मैंने पूछा कि बताओ कि मां गंगा कब बुलाती है, जब संस्कार होता है गंगा मां तब बुलाती है। मायावती और बीजेपी को एक बताते हुए कहा कि मायावती का कोई ठिकाना नहीं है इनको दो-दो बार बीजेपी ने मुख्यमंत्री बनाया है। मायावती पर भरोसा मत करना, बिहार से हमने बीजेपी को भगा दिया अब यह उत्तर प्रदेश में घुसे हुए है।

कालेधन पर पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि इतने दिन हो गए सभी लोगों ने खाता खोल लिया , मैंने पूछा कहा गया वह कालाधन जो इतना विदेश में जमा था। अमित शाह का कहना है कि वह तो जुमला था, अब कालाधन गायब हो गया और भ्रष्टाचार भी गायब हो गया। नोटबंदी में उन्होंने मोटर साइकल खरीद लिया और दुसरो को लाइन में लगा दिया।

'जैसे अमेरिका में एक ट्रंप है उसी तरह मोदी हिंदुस्तान के ट्रंप है'

आगे लालू ने कहा, जैसे अमेरिका में एक ट्रंप है उसी तरह मोदी हिंदुस्तान के ट्रंप है, यह दोनों जुड़वां भाई है। देश में इतना गन्दा प्रधानमंत्री मैंने कभी नहीं देखा था, गन्दी बात बोलता है। प्रधानमंत्री को कोई योजना और कोई कार्य बताना चाहिए। नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा कि सूट पहनकर जनता के पैसे से विदेश घूम आया और अपने साथ अपने लोगो को ले जाते है और वह लोग विदेश में मोदी-मोदी का नारा लगाते है। मोदी ने मां-बहनों के जुटाए पैसे को जमा करवा दिया और अब वह निकाल भी नहीं सकती है।

लालू ने मोदी पर हमला करते हुए कहा, इन्होने बिहार में कहा था कि बिहारियों के डीएनए में खराबी होता है और यूपी में कहा कि यूपी ने हमें गोद ले लिया है, यूपी के लोग निःसंतान तो नहीं जो गोद ले लिया है। गोद वह लेते है जिनका कोई संतान नहीं होता या फिर कोई बच्चा फेंका हुआ है, अब इस बुढवा को कौन गोद लेगा। नितीश कुमार को अपना साथी बताते हुए लालू प्रसाद ने कहा कि नितीश कुमार जात के कुर्मी है और हमने गठबंधन किया है, बिहार में नितीश कुमार का हमसे कम सीट था फिर भी उन्हें मुख्यमंत्री बनाया है।

Latest Uttar Pradesh News