A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश: आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर बस दुर्घटना में 6 छात्रों समेत 7 की मौत

उत्तर प्रदेश: आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर बस दुर्घटना में 6 छात्रों समेत 7 की मौत

सोमवार की सुबह आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर हुई एक सड़क दुर्घटना में कम से कम 7 लोगों की मौत हो गई और 3 गंभीर रूप से घायल हो गए...

UP: 7 killed, 3 critical in bus accident at Agra-Lucknow Expressway- India TV Hindi UP: 7 killed, 3 critical in bus accident at Agra-Lucknow Expressway

कन्नौज: सोमवार की सुबह आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर हुई एक सड़क दुर्घटना में कम से कम 7 लोगों की मौत हो गई और 3 गंभीर रूप से घायल हो गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कन्नौज के पास हुई इस दुर्घटना में एक टूर बस की भिड़ंत रोडवेज की बस से हो गई। मृतकों में संत कबीर नगर स्थित एक कॉलेज के 6 छात्र और एक शिक्षक शामिल हैं। ये सभी छात्र बीटीसी की पढ़ाई कर रहे थे। बताया जा रहा है कि दुर्घटना के बाद रोडवेज बस का ड्राइवर फरार हो गया। 

घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है। ये छात्र संत कबीर नगर के प्रभा देवी महाविद्यालय से एजुकेशन टूर पर हरिद्वार जा रहे थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अलग-अलग 10-12 बसों में कुल मिलाकर लगभग 550 छात्र सवार थे। सोमवार को तड़के करीब साढ़े 3 बजे तिर्वा थाना क्षेत्र में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर कन्नौज जिले के तालगराम के पास उनकी बस का डीजल खत्म हो गया। इसके बाद बस में सवार छात्र और शिक्षक सड़क पर उतर गए।

छात्र किसी अन्य वाहन को रोककर उससे डीजल ले रहे थे, इसी दौरान एक तेज रफ्तार बस ने इन लोगों को कुचल दिया। इस हादसे में शिक्षक विजय कुमार तथा छात्रों महेश कुमार गुप्ता, अभय प्रताप सिंह, निखिलेश कुमार और विशाल कुमार की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि जितेन्द्र और सतीश चंद्र ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। हादसे के बाद यूपी सरकार ने मृतकों के परिजनों के लिए 2-2 लाख रुपये और घायलों के लिए 50-50 हजार रुपये की मदद का ऐलान किया है। इस दुर्घटना पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले की एफआईआर करने और घायलों का समुचित इलाज करने के निर्देश दिए हैं।

Latest Uttar Pradesh News