A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश में सामने आए कोरोना वायरस के 27 नए मामले, 17 जिले संक्रमण से मुक्त

उत्तर प्रदेश में सामने आए कोरोना वायरस के 27 नए मामले, 17 जिले संक्रमण से मुक्त

प्रदेश के 75 में से 17 जिले कोरोना वायरस संक्रमण से मुक्त हैं। यहां पर कोरोना वायरस का एक भी एक्टिव केस नहीं है।

UP adds 27 COVID-19 cases, one death- India TV Hindi Image Source : AP उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 संक्रमण के 27 नए मामले सामने आए।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 संक्रमण के 27 नए मामले सामने आए हैं तथा एक और व्यक्ति की मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग द्वारा मंगलवार को जारी बुलेटिन के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान प्रयागराज में कोविड-19 संक्रमित एक व्यक्ति की मौत हो गई। इसके साथ ही राज्य में इस वायरस से अब तक मरने वालों की संख्या बढ़कर 22786 हो गई है। बुलेटिन के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में 27 नए मरीजों में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है। राज्य में इस वक्त 420 संक्रमित मरीजों का इलाज किया जा रहा है। 

बुलेटिन के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में एक लाख 83 हजार नमूनों की जांच की गई। प्रदेश में अब तक छह करोड़ 94 लाख से ज्यादा नमूनों की जांच की जा चुकी है। प्रदेश में पिछले चौबीस घंटों के दौरान कुल 75 में से 54 जिलों में कोविड-19 संक्रमण का कोई नया मामला सामने नहीं आया। 

प्रदेश के 75 में से 17 जिले कोरोना वायरस संक्रमण से मुक्त हैं। यहां पर कोरोना वायरस का एक भी एक्टिव केस नहीं है। जनपद अलीगढ़, अमेठी, बदायूं, बलिया, बहराइच, चित्रकूट, देवरिया, फर्रुखाबाद, फिरोजाबाद, हरदोई, हाथरस, कासगंज, कौशांबी, महोबा, संतकबीरनगर, शामली और श्रावस्ती में आज कोविड का एक भी मरीज शेष नहीं है। यह जनपद आज कोविड संक्रमण से मुक्त हैं। 

इस बीच, एक आधिकारिक बयान में यह दावा किया गया कि उत्तर प्रदेश कोविड-19 वैक्सीन की छह करोड़ खुराक देने वाला देश का पहला राज्य बन गया है। बयान के मुताबिक मंगलवार दोपहर तक पांच करोड़ 72 लाख दो हजार 629 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज जबकि 94 लाख 27 हजार 421 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज भी दी जा चुकी है। 

ये भी पढ़ें

Latest Uttar Pradesh News