A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश यूपी में वाई-फाई सर्विस से लैस होंगे सभी मेट्रो स्टेशन

यूपी में वाई-फाई सर्विस से लैस होंगे सभी मेट्रो स्टेशन

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शनिवार को एलएमआरसी के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने चारबाग मेट्रो स्टेशन से निरीक्षण शुरू किया। एलएमआरसी ने मेट्रो के यात्रियों के लिए चारबाग स्टेशन पर फ्री वाई-फाई कनेक्टिविटी उपलब्ध कराई है।

Lucknow metro- India TV Hindi Lucknow metro

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शनिवार को LMRC के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने चारबाग मेट्रो स्टेशन से निरीक्षण शुरू किया। LMRC ने मेट्रो के यात्रियों के लिए चारबाग स्टेशन पर फ्री वाई-फाई कनेक्टिविटी उपलब्ध कराई है। ये मशीन प्रवेश द्वार पर लगी है, जिसके पास गो स्मार्ट मेट्रो कार्ड होंगे। कार्डधारक इस मशीन पर कार्ड स्वैप कर मोबाइल व लैपटॉप पर फ्री इंटरनेट का प्रयोग मेट्रो परिसर के अंदर कर सकेंगे। LMRC के अन्य सभी मेट्रो स्टेशनों पर भी वाई-फाई सेवा संचालित की जाएगी। इसके साथ ही LMRC ने सभी मेट्रो स्टेशनों पर एक खास तरीके की पानी मशीन लगाई है, जिसमें सामान्य व्यक्ति के साथ दिव्यांग जन भी इसका उपयोग बहुत ही आसानी से कर सकेंगे।

सुरक्षा की दृष्टि से चारबाग मेट्रो स्टेशन पर सबसे ज्यादा सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। यहां 65 कैमरे लगाए हैं। अन्य मेट्रो स्टेशनों पर 45 से 50 सीसीटीवी कैमरा लगे हैं। सभी मेट्रो स्टेशन के कॉनकोर्स एरिया में 47 इंच की एलईडी टीवी यात्रियों को जानकारी देने के लिए लगाए गए हैं।

एलएमआरसी के एमडी व निदेशक ने चारबाग मेट्रो स्टेशन के बाद दुर्गापुरी मेट्रो स्टेशन का निरीक्षण किया। यहां पर कॉनकोर्स एरिया में सभी उपकरण पूरी तरह लगा दिए गए हैं। इसके बाद टीम ने मवैया स्टेशन, कृष्णा नगर का निरीक्षण करने के बाद सिंगार नगर मेट्रो स्टेशन का निरीक्षण किया। एमडी ने इस दौरान साफ सफाई को लेकर कार्यदाई संस्था को विशेष ध्यान देने के निर्देश भी दिए।

Latest Uttar Pradesh News