A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश लखनऊ: यूपी एटीएस ने अवैध धर्मांतरण मामले में तीन और लोगों को गिरफ्तार किया

लखनऊ: यूपी एटीएस ने अवैध धर्मांतरण मामले में तीन और लोगों को गिरफ्तार किया

यूपी में इन दिनों अवैध धर्मांतरण के मामले में तेजी से धर-पकड़ की जा रही है। इसी कड़ी में रविवार को यूपी एटीएस ने 3 और लोगों को गिरफ्तार किया है।

लखनऊ: अवैध धर्मांतरण मामले में यूपी ATS ने 3 और लोगों को किया गिरफ़्तार- India TV Hindi Image Source : INDIA TV लखनऊ: अवैध धर्मांतरण मामले में यूपी ATS ने 3 और लोगों को किया गिरफ़्तार

लखनऊ: यूपी में इन दिनों अवैध धर्मांतरण के मामले में तेजी से धर-पकड़ की जा रही है। इसी कड़ी में रविवार को यूपी एटीएस ने 3 और लोगों को गिरफ्तार किया है। उत्तर प्रदेश के आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) ने कथित अवैध धर्मांतरण मामले में और तीन लोगों को रविवार को गिरफ्तार किया। अवैध धर्मांतरण मामले में यूपी ATS ने जि 3 लोगों को गिरफ़्तार किया है उनकी पहचान सलीम, इदरीस और कुनाल उर्फ आतिफ के रूप में हुई है। यूपी में विधानसभा चुनाव से पहले धर्मांतरण के कई मामले सामने आ रहे हैं जोकि यूपी पुलिस के लिए चिंता का विषय बने हुए हैं। यूपी पुलिस और ATS लगातार धर्मांतरण के रैकेट का पर्दाफाश करने में जुटी हुई है।

एटीएस द्वारा जारी बयान के मुताबिक, अवैध धर्मांतरण का देशव्यापी गिरोह संचालित करने और धर्म परिवर्तन के लिए विदेश से हवाला के जरिए वित्त पोषण करने के आरोप में मुजफ्फरनगर निवासियों मोहम्मद इदरीस और मोहम्मद सलीम तथा महाराष्ट्र के नासिक जिला निवासी कुणाल अशोक चौधरी उर्फ आतिफ को गिरफ्तार किया गया है।

गौरतलब है कि, यूपी एटीएस ने 20 जून को कथित अवैध धर्मांतरण गिरोह संचालित करने के आरोप में मौलाना उमर गौतम समेत कई लोगों को गिरफ्तार किया था। इसी सिलसिले में 21 सितंबर को मेरठ से मौलाना कलीम सिद्दीकी को भी गिरफ्तार किया गया। एटीएस का दावा है कि रविवार को पकड़ा गया अभियुक्त सलीम पिछले 17 साल से कलीम के साथ मिलकर अवैध धर्मांतरण के काम में सहयोग कर रहा था। इसी तरह कुणाल चौधरी उर्फ आतिफ और इदरीस भी कलीम सिद्दीकी के सहयोग से धर्मांतरण कार्यों में लिप्त थे। 

इसस पहले उत्तर प्रदेश एटीएस ने धर्मांतरण मामले में मौलाना कलीम सिद्दीकी को मेरठ से गिरफ्तार किया था। मौलाना कलीम सिद्दीकी ग्लोबल पीस सेंटर का और जमीयत-ए-वलीउल्लाह का अध्यक्ष है। इसके बाद यूपी एटीएस ने बीते गुरुवार को मौलाना कलीम सिद्दीकी को कोर्ट में पेश किया, जहां कोर्ट ने एटीएस को 10 दिनों की रिमांड दे दी है। इस मामले में मुफ्ती काजी और उमर गौतम की गिरफ्तारी पहले ही हो चुकी है। दोनों से कलीम सिद्दीकी के लिंक मिले हैं।

आरोप है कि विदेश से करोड़ों रुपये कलीम सिद्दीकी के खाते में आए थे। यूपी एटीएस के मुताबिक, मौलाना कलीम सिद्दीकी के खाते में 1.5 करोड़ रुपये बहरीन से आए थे। उनके अकाउंट में कुल 3 करोड़ रुपये आए थे। जानकारी के मुताबिक मुजफ्फरनगर के फुलत गांव निवासी मौलाना कलीम सिद्दीकी (64 वर्ष) देश के बड़े इस्लामिक विद्वानों में से एक हैं। जून माह में यूपी में पकड़े गए धर्मांतरण रैकेट (UP Conversion Racket) से भी मौलाना कलीम सिद्दीकी का नाम जुड़ा था। 

Latest Uttar Pradesh News