A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश यूपी में पुलिस के एक्शन पर योगी सरकार का ट्वीट- हर दंगाई हतप्रभ है, हर उपद्रवी हैरान है

यूपी में पुलिस के एक्शन पर योगी सरकार का ट्वीट- हर दंगाई हतप्रभ है, हर उपद्रवी हैरान है

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में नागरिकता कानून के विरोध में हुए प्रदर्शनों के दौरान हुई हिंसा के आरोपियों के खिलाफ हो रही कार्रवाई को सही ठहराया है।

Yogi Adityanath justifies crackdown, Yogi government, Yogi Adityanath, UP government, NRC- India TV Hindi Rioters have been silenced, says Yogi Adityanath on police crackdown, property seizure | File

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में नागरिकता कानून के विरोध में हुए प्रदर्शनों के दौरान हुई हिंसा के आरोपियों के खिलाफ हो रही कार्रवाई को सही ठहराया है। योगी आदित्यनाथ के दफ्तर के ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट में कहा गया है कि यूपी में सरकार की कार्रवाई से हर उपद्रवी हैरान हो गया है। इस ट्वीट में ट्वीट में कहा गया है कि अब प्रदेश में हर हिंसक गतिविधि रोएगी क्योंकि यूपी में योगी की सरकार है।

आपको बता दें कि हिंसा की घटनाओं को देखते हुए राज्य में सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद किया गया है। बीते दिनों नए नागरिकता कानून के विरोध में हुई हिंसा ने प्रदेश में लगभग 20 जिंदगियां ले लीं। हिंसा के दौरान सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों की संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई शुरू हो चुकी है। अलग-अलग जिलों में 370 से भी ज्यादा लोगों को नोटिस दिए गए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, हिंसा में अभी तक 288 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं, जिनमें से 61 फायरिंग में जख्मी हुए हैं। वहीं, 327 प्राथमिकी दर्ज की गई हैं जबकि 5558 लोगों को एहतियातन हिरासत में लिया गया है।

योगी सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि सबसे अधिक 200 नोटिस मुरादाबाद में दिये गये। लखनऊ में 100, गोरखपुर में 34 और फिरोजाबाद में 29 लोगों को नोटिस दिए गए हैं। हिंसा में कथित रूप से शामिल होने के लिए प्रदेश भर में 1113 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। आपको बता दें कि संशोधित नागरिकता कानून के लागू होने के बाद देश के कई इलाकों में विरोध प्रदर्शन हुए हैं। वहीं, बड़ी संख्या में लोगों ने इस कानून के समर्थन में भी प्रदर्शन किया है।

Latest Uttar Pradesh News