A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश रायबरेली सदर से कांग्रेस की विधायक अदिति सिंह पंजाब के कांग्रेस विधायक अंगद सिंह संग करेंगी शादी

रायबरेली सदर से कांग्रेस की विधायक अदिति सिंह पंजाब के कांग्रेस विधायक अंगद सिंह संग करेंगी शादी

रिपोर्ट्स के मुताबिक, विवाह समारोह नई दिल्ली के एक रिसॉर्ट में 21 नवंबर को होगा। निमंत्रण कार्ड सीमित अतिथियों को दिए जा रहे हैं।

Aditi Singh, Congress MLA Aditi Singh, Angad Saini, Aditi Singh Angad Singh- India TV Hindi UP Congress MLA Aditi Singh to marry party’s Punjab lawmaker Angad Singh | Facebook Pics

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की रायबरेली सदर सीट से कांग्रेस की विधायक अदिति सिंह पंजाब के शहीद भगत सिंह नगर से कांग्रेस विधायक अंगद सिंह सैनी से शादी करेंगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, विवाह समारोह नई दिल्ली के एक रिसॉर्ट में 21 नवंबर को होगा। निमंत्रण कार्ड सीमित अतिथियों को दिए जा रहे हैं। दूल्हे के परिवार की ओर से भी 23 नवंबर को एक प्रीतिभोज आयोजित किया जाएगा। मीडिया से बातचीत में अदिति ने इस खबर की पुष्टि भी कर दी है।

आपको बता दें कि अदिति सिंह और अंगद सिंह में कई समानताएं हैं। अदिति (32) और अंगद (29) साल 2017 में अपने पहले ही प्रयास में विधायक बने और दोनों एक राजनीतिक परिवार से संबंधित हैं। दोनों ही इस समय कांग्रेस से विधायक हैं। अंगद सिंह ने युवा कांग्रेस से राजनीतिक करियर की शुरुआत की और 2008 में शहीद भगत सिंह नगर के जिला युवा कांग्रेस के महासचिव एवं 2011 में जिला युवा कांग्रेस के अध्यक्ष चुने गए। 

जहां अदिति रायबरेली सदर सीट से 5 बार विधायक रह चुके दिवंगत अखिलेश सिंह की बेटी हैं, वहीं अंगद अंगद के पिता स्वर्गीय प्रकाश सिंह नवांशहर सीट से विधायक रहे हैं। अंगद के दिवंगत चाचा दिलबाग सिंह भी नवांशहर सीट पर 6 बार विधायक रह चुके हैं। चूंकि अंगद सिख और अदिति हिंदू हैं, तो ये दोनों ही रीति-रिवाजों के अनुसार शादी करेंगे। अदिति और अंगद की सगाई पिछले साल दिसंबर में अखिलेश सिंह की मौजूदगी में हुई थी। अदिति के दिवंगत पिता अखिलेश सिंह ने ही यह रिश्ता तय किया था।

Latest Uttar Pradesh News