A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश कांग्रेस के उम्रदराज नेताओं को ‘अनुशासनहीनता’ के मामले में पार्टी का नोटिस

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के उम्रदराज नेताओं को ‘अनुशासनहीनता’ के मामले में पार्टी का नोटिस

उत्तर प्रदेश कार्यकारिणी में अक्टूबर में हुए आमूल-चूल परिवर्तन के विरोध में उम्रदराज नेताओं द्वारा उठाए जा रहे आवाज की पृष्ठभूमि में कांग्रेस ने प्रदेश के कई पार्टी सदस्यों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई कर रही है।

<p>congress</p>- India TV Hindi congress

नई दिल्ली/लखनऊ: उत्तर प्रदेश कार्यकारिणी में अक्टूबर में हुए आमूल-चूल परिवर्तन के विरोध में उम्रदराज नेताओं द्वारा उठाए जा रहे आवाज की पृष्ठभूमि में कांग्रेस ने प्रदेश के कई पार्टी सदस्यों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई कर रही है। इस संबंध में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय सचिव सह-प्रभारी धीरज गुर्जर ने नई दिल्ली में बताया कि ‘‘कई लोगों’’ के खिलाफ ‘‘अनुशासनहीनता’’ के मामले में नोटिस जारी हुआ है।

उत्तर प्रदेश को लेकर सवाल करने पर उन्होंने कहा, ‘‘पार्टी में चाहे कोई कितना भी वरिष्ठ सदस्य हो, अनुशासनहीनता के मामले में उसके खिलाफ कार्रवाई जरुर होगी।’’

एआईसीसी में उत्तर प्रदेश (पश्चिमी) के प्रभारी गुर्जर ने इस संबंध में और कोई जानकारी नहीं दी। हालांकि, ऐसा लगता है कि उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख अजय कुमार लल्लू द्वारा हाल ही में बुलाई गई दो बैठकों में उम्रदराज नेताओं की अनुपस्थिति के कारण पार्टी ने यह कदम उठाया है।

Latest Uttar Pradesh News