A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश यूपी: अमरोहा में हुए एनकाउंटर में सिपाही हर्ष शहीद, CM योगी ने किया मुआवजे का ऐलान

यूपी: अमरोहा में हुए एनकाउंटर में सिपाही हर्ष शहीद, CM योगी ने किया मुआवजे का ऐलान

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुठभेड़ में पुलिस कॉन्स्टेबल हर्ष चैधरी की मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

UP: Constable Harsh Chaudhary dies during encounter with criminal in Amroha- India TV Hindi UP: Constable Harsh Chaudhary dies during encounter with criminal in Amroha

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले में रविवार को हुई एक मुठभेड़ में पुलिस के एक सिपाही की मौत हो गई। इस एनकाउंटर में पुलिस ने एक बदमाश को भी मार गिराया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मारे गए बदमाश पर 2 दर्जन से भी ज्यादा मुकदमे थे। एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मुठभेड़ में सिपाही हर्ष चौधरी शहीद हो गये। वह 2016 में भर्ती हुए थे और हाथरस जिले के रहने वाले थे। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सिपाही की मौत पर गहरा दुख जताया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बछरायूं इलाके के इंद्रपुर गांव में शातिर बदमाश शिव अवतार उर्फ शिविया के साथ पुलिस की मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में सिपाही हर्ष चौधरी गोली लगने से घायल हो गए और उन्हे इलाज के लिए मुरादाबाद ले जाया गया। यहीं पर अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। वहीं, इस मुठभेड़ में पुलिस ने शिविया को भी मार गिराया जिस पर दो दर्जन से ज्यादा मुकदमे थे। पुलिस अधीक्षक के मुताबिक, चेकिंग के दौरान बदमाश और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई।

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुठभेड़ में पुलिस कॉन्स्टेबल हर्ष चैधरी की मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने शहीद पुलिसकर्मी को श्रद्धांजलि देते हुए उनके शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना भी व्यक्त की। मुख्यमंत्री ने शहीद कॉन्स्टेबल की पत्नी को 40 लाख रुपये तथा चौधरी के माता-पिता को 10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा की है। उन्होंने शहीद चौधरी की पत्नी को असाधारण पेंशन तथा परिवार के एक आश्रित को सरकारी नौकरी देने की भी घोषणा की है।

Latest Uttar Pradesh News