A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश UP सरकार ने वापस लिया फैसला, 15 अप्रैल से शुरू नहीं होंगे निर्माण कार्य

UP सरकार ने वापस लिया फैसला, 15 अप्रैल से शुरू नहीं होंगे निर्माण कार्य

कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण के कारण प्रधानमंत्री मोदी ने तीन मई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया है। इसके चलते उत्तर प्रदेश सरकार ने अपना एक निर्णय बदल दिया है।

<p>Keshav Prasad Maurya</p>- India TV Hindi Keshav Prasad Maurya

लखनऊ: कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण के कारण प्रधानमंत्री मोदी ने तीन मई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया है। इसके चलते उत्तर प्रदेश सरकार ने अपना एक निर्णय बदल दिया है। 15 अप्रैल से शुरू होंने वाले सारे निर्माण कार्य स्थागित कर दिए गए हैं। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बताया, "केंद्र सरकार की गाइडलाइंस आने पर उसका अध्ययन करके के बाद एक बार निर्माण समिति की बैठक होगी। इसके बाद आगे की रणनीति तय की जाएगी। अभी फिलाहाल 15 अप्रैल से होने वाले सारे कार्य स्थागित कर दिये गए हैं। अभी सभी को लॉकडाउन का पालन करना है।"

इससे पहले सोमवार को उपमुख्यमंत्री की अध्यक्षता में एक बैठक हुई थी, जिसमें विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने भाग लिया था। उसमें तय किया गया था कि एक्सप्रेस वे, हाई-वे, पीडब्ल्यूडी के बड़े निर्माण कार्य के साथ ही अन्य विभागों के बड़े कार्य, जहां सभी कर्मचारी एक दायरे में कार्य कर सकते हैं, कायरे को आगे बढ़ाया जाएगा।

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा था कि 15 अप्रैल से उत्तर प्रदेश में निर्माण का काम शुरू होगा। इस दौरान लॉकडाउन के सभी नियमों का पालन किया जाएगा। बैठक में यूपीडा, लोक निर्माण, ग्रामीण अभियंत्रण, परिवहन, नगर विकास, निर्माण निगम, सेतु निगम तथा जल निगम के उच्चाधिकारी थे।

Latest Uttar Pradesh News