A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश Coronavirus Update: लखनऊ में कनिका कपूर के साथ पार्टी में शामिल यूपी के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह की कोरोना रिपोर्ट आई नेगेटिव

Coronavirus Update: लखनऊ में कनिका कपूर के साथ पार्टी में शामिल यूपी के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह की कोरोना रिपोर्ट आई नेगेटिव

पार्टी में अफसरों से लेकर राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, उनके सांसद बेटे दुष्यंत सिंह और यूपी के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप समेत कई बड़ी हस्तियां जुटी थीं।

UP Health Minister, Jai Pratap Singh, UP Health Minister Kanika Kapoor- India TV Hindi UP Health Minister Jai Pratap Singh, who attended Kanika Kapoor's party, tests negative for coronavirus.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह की कोरोना वायरस रिपोर्ट नेगेटिव आई है। बता दें कि जय प्रताप लखनऊ की उस पार्टी में शामिल हुए थे जिसमें बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर भी मौजूद थीं। कनिका कपूर के कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए जाने के बाद पार्टी में शामिल लोगों और उनके संपर्क में आए लोगों के बीच हड़कंप मच गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जय प्रताप के अलावा कुछ और लोगों के सैंपल लिए गए थे और राहत की बात यह है कि सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

जानें, क्या है पूरा मामला
बता दें कि लखनऊ की एक पार्टी में अफसरों से लेकर राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, उनके सांसद बेटे दुष्यंत सिंह और यूपी के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप समेत कई बड़ी हस्तियां जुटी थीं। इस पार्टी में कोरोना वायरस से पीड़ित बॉलीवुड गायिका कनिका कपूर भी शामिल थीं। कनिका के कोरोना वायरस से पीड़ित होने की बात से खलबली मच गई और पार्टी में शामिल तमाम लोगों ने खुद को आइसोलेट कर लिया। पार्टी में जय प्रताप के साथ उनका परिवार भी मौजूद था। इसलिए यूपी के स्वास्थ्य मंत्री ने अपने अलावा पूरे परिवार की भी जांच करवाई।

योगी के साथ मीटिंग में शामिल हुए थे जय प्रताप
जय प्रताप कनिका कपूर की पार्टी में 15 मार्च को शामिल होने के बाद 17 मार्च को कैबिनेट की बैठक में शामिल हुए थे। इस दौरान वह मुख्यमंत्री के साथ कई कार्यक्रमों में शामिल हुए थे। जय प्रताप ने बताया, ‘हमने सारी जानकारी मुख्यमंत्री को दे दी है। जिन मंत्रियों से मुलाकात हुई है, उन्हें भी एहतियात के तौर पर जांच के लिए बोल दिया है। वह समय लगाकर अपनी जांच करावाएंगे।’ बुधवार को स्वास्थ्य मंत्री ने गौतम बुद्ध नगर में आकर सरकार की 3 वर्ष की उपलब्धियों को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। प्रेस कॉन्फ्रेंस में जिले के आला अधिकारी राजनाथ सिंह के बेटे विधायक पंकज सिंह के साथ शामिल हुए थे। 

लगभग 400 लोगों से मिली थीं कनिका कपूर
अनुमान है कि बॉलीवुड गायिका कनिका कपूर ने करीब 400 लोगों से मुलाकात की थी। इस दौरान जो भी लोग इस पार्टी में शामिल हुए थे या उनके संपर्क में आए थे, उन सभी से अपील की जा रही है कि वे खुद स्वास्थ्य विभाग से संपर्क कर जांच करवाएं। कनिका लंदन से नौ मार्च को मुंबई आने के बाद 14 मार्च को लखनऊ पहुंचीं। संक्रमण के बाद भी लखनऊ में कई कार्यक्रमों में शामिल होने वाली कनिका का मामला सामने आने पर लखनऊ व कानपुर में खलबली मच गई है।

दुष्यंत सिंह की रिपोर्ट भी आई नेगेटिव
लखनऊ में पूर्व सांसद अकबर अहमद डंपी के घर में आयोजित पार्टी में कनिका कपूर के साथ उत्तर प्रदेश के मंत्री जय प्रताप सिंह के साथ पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, सांसद दुष्यंत सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद, उत्तर प्रदेश के दर्जनों नौकरशाह थे। कनिका के पॉजिटिव पाए जाने के बाद खबर है कि वसुंधरा राजे ने खुद को आइसोलेट कर लिया है। वहीं दुष्यंत सिंह ने अपना कोरोना टेस्ट करवाया है जो अभी नेगेटिव आया है। इसके साथ ही जितिन प्रसाद भी आइसोलेशन में चले गए हैं। (IANS से इनपुट्स के साथ)

Latest Uttar Pradesh News