A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश UP : अयोध्या में पकड़े गए 8 संदिग्धों से ATS कर रही पूछताछ

UP : अयोध्या में पकड़े गए 8 संदिग्धों से ATS कर रही पूछताछ

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में स्थित राम जन्मभूमि चेकपोस्ट के पास पुलिस ने संदेह के आधार पर राजस्थान निवासी आठ मुस्लिम युवकों को हिरासत में लिया है।

ayodhya- India TV Hindi ayodhya

अयोध्या/लखनऊ: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में स्थित राम जन्मभूमि चेकपोस्ट के पास पुलिस ने संदेह के आधार पर राजस्थान निवासी आठ मुस्लिम युवकों को हिरासत में लिया है। एटीएस की टीम सुरक्षा बिंदुओं के आधार पर युवकों के बारे में और छानबीन कर रही है। एटीएस के उपमहानिरीक्षक असीम अरुण ने बताया कि शुक्रवार रात करीब दो बजे रामजन्म भूमि चेकपोस्ट के पास तैनात सुरक्षाकर्मियों ने जीप में सवार आठ युवकों को संदेह के आधार पर रोका और हिरासत में ले लिया। 

असीम के मुताबिक, "युवकों ने अपने नाम नागौर (राजस्थान) के सदर थानाक्षेत्र स्थित खलीलनगर गांव बासने निवासी सईद, मदनी, इरफान, अब्दुल वाहिद, शकील, साकिर, रजा व हुसैन बताए। सूचना पाकर एटीएस के एएसपी राजेश साहनी व अन्य अधिकारियों ने अयोध्या जाकर सभी युवकों से पूछताछ की।"

असीम ने बताया कि पूछताछ में युवकों ने बताया कि वे सभी एक ही गांव के रहने वाले हैं और 15 नवंबर को जीप से जियारत के लिए निकले थे। वे अजमेर शरीफ, आगरा, कासगंज, बहराइच से अयोध्या होते हुए अकबरपुर बसखारी के किछौछा शरीफ दरगाह जा रहे थे।

एटीएस अधिकारियों के मुताबिक, इन युवकों के बारे में नागौर पुलिस से जानकारी ली गई। पुलिस ने इन युवकों का कोई आपराधिक रिकार्ड होने से इनकार किया है। इनसे सुरक्षा से जुड़े सभी जरूरी बिंदुओं पर छानबीन की जा रही है।

Latest Uttar Pradesh News