A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश UP: पुलिस स्टेशन में सरकारी स्कूल के टीचर ने फांसी लगाकर दी जान

UP: पुलिस स्टेशन में सरकारी स्कूल के टीचर ने फांसी लगाकर दी जान

कन्नौज में कोतवाली पुलिस स्टेशन के अंदर एक 35 वर्षीय सरकारी स्कूल शिक्षक ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है। इसके ससुराल वालों की ओर से की गई शिकायत के मद्देनजर पुलिस ने इसे अपनी हिरासत में लिया था।

<p>Representational pic</p>- India TV Hindi Representational pic

कन्नौज: कन्नौज में कोतवाली पुलिस स्टेशन के अंदर एक 35 वर्षीय सरकारी स्कूल शिक्षक ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है। इसके ससुराल वालों की ओर से की गई शिकायत के मद्देनजर पुलिस ने इसे अपनी हिरासत में लिया था। मृत शख्स के परिवारवालों ने आरोप लगाया है कि पहले उसके ससुरालवालों द्वारा उसे परेशान किया गया और बाद में पुलिस ने उसे परेशान किया। इस घटना पर मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए गए हैं।

रिपोर्टों के मुताबिक, अनिल कुमार औरेया जिले के सेमपुर में एक सरकारी स्कूल में सहायक शिक्षक के पद पर कार्यरत था। वह कन्नौज के सुखापुरवा गांव में अपने ससुराल गया हुआ था, जहां पत्नी नीरज से उसकी लड़ाई हो गई।

पुलिस ने कहा है कि अनिल के साथ झगड़ा होने के चलते नीरज 21 फरवरी से अपने मायके में रह रही थी। नीरज के परिवार की ओर से दर्ज शिकायत के आधार पर पुलिस ने शुक्रवार की रात को अनिल को अपने हिरासत में ले लिया।

शनिवार को पुलिस स्टेशन के शौचालय के अंदर अनिल फांसी के फंदे से लटकता हुआ पाया गया। अनिल को तुरंत तिरवा मेडिकल कॉलेज में ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

तिरवा के उप-मंडल मजिस्ट्रेट जय करण सिंह द्वारा इस मामले पर मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए गए हैं। उन्होंने कहा, "मैंने पुलिस अधीक्षक से कोतवाली पुलिस स्टेशन में सेवा में रहे पुलिसकर्मियों के आचरण पर जांच करने को कहा है।" अनिल के परिवार में उसकी पत्नी के अलावा दो नाबालिग बच्चे भी हैं।

Latest Uttar Pradesh News