A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश UP: गांव में दावत खाने के बाद सैंकड़ों लोग बीमार, 25 व्यक्ति जिला अस्पताल में भर्ती कराए गए

UP: गांव में दावत खाने के बाद सैंकड़ों लोग बीमार, 25 व्यक्ति जिला अस्पताल में भर्ती कराए गए

बदायूं जिले में एक धार्मिक अनुष्ठान में दावत खाने गए गांव के सैंकड़ों लोग बीमार हो गए। इनमें से 25 लोगों को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

<p>Representational pic</p>- India TV Hindi Representational pic

बदायूँ (उप्र): जिले में एक धार्मिक अनुष्ठान में दावत खाने गए गांव के सैंकड़ों लोग बीमार हो गए। इनमें से 25 लोगों को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। अस्पताल में लगातार और मरीज आ रहे हैं। काफी संख्या में लोग निजी अस्पतालों में इलाज करवा रहे हैं जबकि लगभग 150 से ज्यादा लोगों का गांव में ही इलाज चल रहा है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव में कैम्प किया हुआ है।

बदायूँ के जिलाधिकारी कुमार प्रशांत ने सोमवार को बताया कि जनपद के उघैती थानाक्षेत्र के दियोरी अमृतपुर में एक व्यक्ति के यहां धार्मिक आयोजन के उपरांत पूरे गांव की दावत थी जिसमें गाँव एवं आसपास के क्षेत्र के हर उम्र के सैकड़ों लोग शामिल हुए थे। दावत खाने के बाद एक-एक करके लोगों की हालत बिगड़ने लगी जिस पर उन्हें पहले तो प्राथमिक उपचार के लिए कस्बा उघैती स्थित सीएचसी पर भर्ती कराया गया।

उन्होंने बताया कि 25 लोगों की हालत को नाजुक देखते हुए जिला अस्पताल रेफर किया गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में कैंप किए हुए है और चिकित्सकों की देखरेख में गांव में ही लोगों का इलाज किया जा रहा है। जिलाधिकारी ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा अब तक 290 ‘फड पायजनिंग’ से बीमार लोगों का इलाज किया जा चुका है। वह स्वयं इसकी निगरानी कर रहे हैं।

अस्पताल पहुंचे बीमार लोगों ने बताया कि दावत खाने से तकरीबन 450 लोग बीमार हुए हैं जिनमें 25 लोगों की हालत नाजुक बताई जा रही है। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. बी वी पुष्कर ने बताया कि 25 लोगों को जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार के लिए भर्ती किया गया है जहां उनका उपचार चल रहा है। उन्होंने बताया कि सभी मरीजों का उपचार चल रहा है और लगातार बीमार लोग जिला अस्पताल आ रहे हैं। सभी मरीजों को पेट दर्द और उल्टी की शिकायत है।

Latest Uttar Pradesh News