A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश लव जिहाद का नया फसाद: क्रांति सेना ने कहा- मुसलमानों से मेहंदी ना लगवाएं, FIR दर्ज

लव जिहाद का नया फसाद: क्रांति सेना ने कहा- मुसलमानों से मेहंदी ना लगवाएं, FIR दर्ज

यूपी के मुजफ्फरनगर में क्रांति सेना नाम के एक हिंदू संगठन ने हरियाली तीज के दिन बाजारों का दौरा किया और मेहंदी लगाने वाले लड़कों से पूछताछ शुरू कर दी। ये लोग मेहंदी लगाने वालों का नाम जानने की कोशिश कर रहे थे और इनका कहना ये है कि किसी हिंदू लड़की को कोई मुस्लिम लड़का मेहंदी नहीं लगा सकता है। 

लव जिहाद का नया फसाद: क्रांति सेना बोली- मुसलमानों से मेहंदी ना लगवाएं, FIR दर्ज- India TV Hindi Image Source : INDIA TV लव जिहाद का नया फसाद: क्रांति सेना बोली- मुसलमानों से मेहंदी ना लगवाएं, FIR दर्ज

नई दिल्ली/लखनऊ। यूपी में विधानसभा चुनाव से पहले नया फसाद सामने आया है- मेहंदी वाला लव जिहाद! यूपी में हरियाली तीज पर हिंदू-मुसलमान क्यों हो रहा है?, क्रांति सेना ने मेहंदी का भी मजहब ढूंढ निकाला है! यूपी में चुनाव से पहले 'जिहाद' वाले और कितने फसाद होंगे? क्रांति सेना नाम के संगठन ने हरियाली तीज के दिन बाजारों का दौरा किया और मेहंदी लगाने वाले लड़कों से पूछताछ शुरू कर दी। इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है।

'किसी हिंदू लड़की को कोई मुस्लिम लड़का मेहंदी नहीं लगा सकता'

यूपी में विधानसभा चुनाव से पहले लव जिहाद के मुद्दे को नए-नए तरीकों से भड़काने की कोशिश की जा रही है। ताज़ा मामला मुजफ्फरनगर का है, जहां पर क्रांति सेना नाम के एक हिंदू संगठन ने हरियाली तीज के दिन बाजारों का दौरा किया और मेहंदी लगाने वाले लड़कों से पूछताछ शुरू कर दी। ये लोग मेहंदी लगाने वालों का नाम जानने की कोशिश कर रहे थे और इनका कहना ये है कि किसी हिंदू लड़की को कोई मुस्लिम लड़का मेहंदी नहीं लगा सकता है। इसके पीछे क्रांति सेना ने दलील ये दी कि मेहंदी लगाने के बहाने भी लव जिहाद की घटनाएं हो रही हैं। 

पुलिस ने दर्ज की FIR

वहीं मेंहदी लगाने को लेकर उपजे विवाद के बीच यूपी में सभी दलों ने राजनीति तेज हो गई है। वहीं मामले में पुलिस ने FIR तो दर्ज कर ली है लेकिन सवाल ये है कि आखिर इस FIR से क्या होगा? पुलिस ने 11 लोगों पर नामजद FIR दर्ज की है जबकि 20 से 25 अज्ञात लोगों पर FIR दर्ज की गई है। कुछ दिनों में इन सभी को जमानत मिल जाएगी और इसके बाद दोबारा यही हरकतें शुरू हो जाएंगी? बड़ा सवाल ये है कि जब संविधान सभी को समानता और स्वतंत्रता देता है तो आखिर क्रांति सेना कैसे किसी का रोज़गार छीन सकती है? सवाल ये है कि आखिर उत्तर प्रदेश में इस तरह की घटनाएं क्यों हो रही हैं? क्या योगी सरकार से इनको हौसला मिल रहा है? 

देखिए VIDEO

Latest Uttar Pradesh News