A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश पीएफआई के खिलाफ यूपी पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई, 4 दिनों में 108 सदस्य गिरफ्तार: डीजीपी

पीएफआई के खिलाफ यूपी पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई, 4 दिनों में 108 सदस्य गिरफ्तार: डीजीपी

यूपी पुलिस के डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि यूपी पुलिस ने पिछले चार दिनों में पीएफआई के 108 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है।

<p>PFI Members</p>- India TV Hindi PFI Members

सीएए विरोधी दंगों के बाद चर्चा में आए पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के खिलाफ यूपी पुलिस ने ताबड़तोड़ कार्रवाई शुरू कर दी है। यूपी पुलिस के डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि यूपी पुलिस ने पिछले चार दिनों में पीएफआई के 108 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है। सीएए के विरोध में लखनऊ और कानपुर सहित उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में भारी मात्रा में उपद्रव और हिंसा हुई थी। इन दंगों में पीएफआई की सुनियोजित प्लानिंग की बात सामने आई थी। 

यूपी के DGP हितेश चन्द्र अवस्थी ने बताया कि दिसम्बर में हुए दंगो में PFI के 25 सदस्य गिरफ्तार हुए थे। जबकि पिछले चार दिनों जिने 108 सदस्यों को गिरफ्तार किया गया था, उसमें 14 लोगों की गिरफ्तारी लखनऊ से की गई है। वहीं सीतापुर में 3, मेरठ से 21, गाज़ियाबाद से 9, मुज़फ्फरनगर से 6, शामली से 7, बिजनौर से 4, वाराणसी से 20, कानपुर से 5, गोंडा से 1, बहराइच से 16, हापुड़ से 1 और जौनपुर से 1 शामिल है।

बता दें कि 2001 में SIMI पर प्रतिबंध लगाने के बाद केरल में 2006 में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया का गठन हुआ था। PFI CAA के खिलाफ आंदोलन में पिछले दिसम्बर में 25 गिरफ्तार हुए थे। 

Latest Uttar Pradesh News