A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश विकास दुबे कांड के बाद यूपी पुलिस का बड़ा एक्शन, 8 गैंगस्टर्स की 11.35 करोड़ की संपत्ति जब्त

विकास दुबे कांड के बाद यूपी पुलिस का बड़ा एक्शन, 8 गैंगस्टर्स की 11.35 करोड़ की संपत्ति जब्त

विकास दुबे कांड के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस एक्टिव हो गई है। चुन चुनकर माफिया और क्रिमनल्स को निशाना बनाया जा रहा है। नोएडा पुलिस ने सुंदर भाटी और अनिल दुजाना समेत 8 गैंगस्टर्स की 11 करोड़ 35 लाख की संपति को जब्त किया है।

UP Police attach illegal properties, land and luxury cars of dreaded gangsters Sundar Bhati and Anil- India TV Hindi Image Source : PTI UP Police attach illegal properties, land and luxury cars of dreaded gangsters Sundar Bhati and Anil Dujana

नोएडा: विकास दुबे कांड के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस एक्टिव हो गई है। चुन चुनकर माफिया और क्रिमनल्स को निशाना बनाया जा रहा है। नोएडा पुलिस ने सुंदर भाटी और अनिल दुजाना समेत 8 गैंगस्टर्स की 11 करोड़ 35 लाख की संपति को जब्त किया है। जब्त की गई संपत्ति में सरकारी जमीन, तालाबों की जमीन और कई लग्जरी गाड़ियां शामिल हैं।

अपराधियों की संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई शनिवार और रविवार को चली। शनिवार को 8 करोड़ और रविवार को तीन करोड़ 35 लाख की संपत्ति को छुड़ाया गया। बता दें कि यूपी पुलिस ने प्रदेश के 33 टॉप मोस्ट अपराधियों की लिस्ट तैयारी की है, जिसमें सुंदर भाटी और अनिल दुजाना का भी नाम शामिल है।

इससे पहले शनिवार को ग्रेटर नोएडा में सुंदर भाटी के अवैध गोदाम को ढहा दिया गया था। बताया जा रहा है कि यूपी के बदमाशों पर कार्रवाई का सिलसिला जारी रहेगा।

इस बीच पुलिसकर्मियों की हत्या करने के बाद फरार विकास दुबे की तलाश बड़ी ही सरगर्मी के साथ की जा रही है। आशंका यह भी जताई जा रही है कि विकास दुबे सुरक्षित स्थान तलाशने को लेकर नेपाल भाग चुका है। ऐसे में नेपाल की सीमाओं पर विकास दुबे के पोस्टर चस्पा कर दिए गए हैं ताकि कोई भी व्यक्ति अगर उसे देखे तो पहचान कर पुलिस को सूचित कर सके।

वहीं सीमा पर तैनात एसएसबी के जवान हर आने जाने वालों के ऊपर विशेष निगरानी बनाए हुए हैं। जो भी वाहन इधर से उधर जा रहे हैं उनकी सघनता से तलाशी की जा रही है। बहराइच के रुपईडीहा और लखीमपुर के गौरीफंटा सीमा पर विकास दूबे के पोस्टर चस्पा किये गए हैं। एसएसबी और पुलिस के जवान लगातार निगरानी बनाये हुए हैं।

Latest Uttar Pradesh News