A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश विकास दुबे की गाड़ी पलटने के बाद उसने की थी हथियार छीनने की कोशिश, बाद में हुआ एनकाउंटर

विकास दुबे की गाड़ी पलटने के बाद उसने की थी हथियार छीनने की कोशिश, बाद में हुआ एनकाउंटर

विकास दुबे की गाड़ी हाईवे पर जाते हुए पलट गई थी जिसके बाद उसने हथियार छीनकर भागने की कोशिश की और पुलिस ने उसका एनकाउंटर कर दिया

<p>Vikas Dubey</p>- India TV Hindi Image Source : ANI Vikas Dubey

नई दिल्‍ली। मध्‍य प्रदेश के उज्‍जैन में गिरफ्तार होने के बाद उत्तर प्रदेश के सबसे बड़े गैंगस्टर विकास दुबे की एनकाउंटर में मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि विकास दुबे को जिस गाड़ी में बैठाकर लाया जा रहा था वह पटल गई और गाड़ी पलटने पर उसने पुलिस से हथियार छीनने का प्रयास किया और भागने लगा। इसके बाद पुलिस ने उसका एनकाउंटर कर दिया।कानपुर के टोल प्लाजा से गुजरने के कुछ देर बाद यह हादसा हुआ है।

एनकाउंटर के बाद विकास दुबे को कानपुर के हैलेट अस्‍पताल ले जाया गया और वहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया है। सूत्रों ने बताया कि विकास दुबे की मौत हो चुकी है। इससे पहले  पुलिस ने गुरुवार शाम को उसकी पत्नी और बेटे को पुलिस ने हिरासत में लिया था। पुलिस सूत्रों के अनुसार पत्नी ऋचा और बेटे को पुलिस ने लखनऊ के कृष्णा नगर इलाके से उठाया था और इन्हें पूछताछ के लिए किसी अज्ञात जगह पर ले गई है। इसके साथ ही विकास के नौकर को महेश को भी पुलिस ने पकड़ लिया है।



एसटीएफ सूत्रों के अनुसार, पुलिस विकास की पत्नी, बेटे व नौकर महेश को कानपुर ले जाने की तैयारी कर रही है। तीनों से एसटीएफ पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा है कि ऋचा विकास दुबे का समर्थन करके उसके अपराध में सहयोगी थी और यहां तक कि वह उसे लॉजिस्टिक सपोर्ट भी मुहैया कराती थी। वह घटना के बाद से लापता हो गई थी।

Latest Uttar Pradesh News