A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश में कल आंधी-तूफान की आशंका, मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया

उत्तर प्रदेश में कल आंधी-तूफान की आशंका, मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया

उत्तर प्रदेश में कल अलग-अलग जगहों पर आंधी-तूफान की आशंका है। यह चेतावनी मौसम विभाग ने आज दी।

UP Thunderstorm alert representational image- India TV Hindi Image Source : PTI UP Thunderstorm alert representational image

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कल अलग-अलग जगहों पर आंधी-तूफान की आशंका है। यह चेतावनी मौसम विभाग ने आज दी। इसी सप्ताह राज्य के विभिन्न हिस्सों में आये आंधी-तूफान से 18 लोगों की मौत हो गयी थी जबकि 27 अन्य घायल हो गये थे। पिछले सप्ताह भी तेज आंधी और तूफान की वजह से 80 लोगों की मौत हो गयी थी। सबसे बुरी तरह प्रभावित आगरा हुआ था। मौसम विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि कल प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर तेज हवाओं के साथ आंधी तूफान और बारिश की आशंका है। 

हालांकि इससे पहले भी मौसम विभाग 11 मई और 12 मई को लेकर अलर्ट जारी कर चुका है। इस अलर्ट के मुताबिक 2 मई जैसा हाल एकबार फिर 11 मई और 12 मई को हो सकता है। बताया गया है कि आसमान फिर वैसा ही संयोग बन रहा है जब हवाएं बेकाबू रफ्तार से चलेंगी, बारिश और आंधी उत्तर भारत के बड़े इलाके पर अटैक करेगी। इससे पहले 2 मई को राजस्थान से लेकर उत्तर प्रदेश तक धूल भरी आंधी और तेज हवाएं ने गांव और शहर की सूरत बिगाड़ दी थी। तूफान जनित हादसों में 100 से ज्यादा लोगों की जान चली गई। 

 

Latest Uttar Pradesh News