A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश यूपी: भदोही में हाईटेंशन तार की चपेट में आए 2 भाई, एक की हालत गंभीर

यूपी: भदोही में हाईटेंशन तार की चपेट में आए 2 भाई, एक की हालत गंभीर

उत्तर प्रदेश के भदोही जिले के औराई इलाके में 2 सगे भाई हाईटेंशन तार की चपेट आ गए, जिनमें से एक ही हालत गंभीर है।

Representational Image | PTI- India TV Hindi Representational Image | PTI

भदोही: उत्तर प्रदेश के भदोही जिले के औराई इलाके में 2 सगे भाई हाईटेंशन तार की चपेट आ गए, जिनमें से एक ही हालत गंभीर है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उसे वाराणसी के ट्रॉमा सेंटर भेज दिया गया है। पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुतबिक, गुरुवार को पुरेनोहरी गांव निवासी पप्पू तिवारी के 2 बेटे अनुज (6) और अनुराग (3) अपने घर के सामने खेल रहे थे। बच्चों के घर की चहारदीवारी से बमुश्किल 3 फीट की ऊंचाई से बिजली का हाईटेंशन तार गुजरा है। 

शाम करीब साढ़े चार बजे बच्चे खेलते हुए चहारदीवारी पर चढ़ गए और तार की चपेट में आ गए। बताया जा रहा है कि उस समय तार में बिजली प्रवाहित होने के कारण दोनों बच्चे झुलस गए। बच्चों के पिता फिलहाल मुंबई में हैं। पुलिस ने बताया कि दोनों बच्चों को पास के अस्पताल ले जाया गया जहां से अनुज को गंभीर हालत में वाराणसी ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया गया। वहीं अनुराग को यहां एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उसकी हालत स्थिर है। 

घटना को लेकर ग्रामीणों ने गहरी नाराजगी जताई। उनका कहना है कि कई बार बिजली विभाग से तार को ऊपर करने की मांग की गई थी, लेकिन सुनवाई नहीं हुई। वहीं, दूसरी तरफ अधिशासी अभियंता अमर सिंह ने बताया की घटना की सूचना मिली है, बहुत जल्द तार बदल कर ऊंचाई पर करने का निर्देश दे दिया गया है। हालांकि ग्रामीणों का कहना है कि कई बार बिजली विभाग से तार को ऊपर करने की मांग की गई थी, लेकिन सुनवाई नहीं हुई।

Latest Uttar Pradesh News