A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश UP: हैंडपंप के नीचे मिला शराब का बैरल, हजारों लीटर नकली शराब जब्त

UP: हैंडपंप के नीचे मिला शराब का बैरल, हजारों लीटर नकली शराब जब्त

उत्तर प्रदेश पुलिस ने आबकारी अधिकारियों के साथ मिलकर झांसी जिले के बाहरी इलाके में छापेमारी कर भारी मात्रा में नकली शराब और कच्चा माल बरामद किया है।

<p>UP: हैंडपंप के नीचे...- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE UP: हैंडपंप के नीचे मिला शराब का बैरल, हजारों लीटर नकली शराब जब्त

झांसी (उत्तर प्रदेश): उत्तर प्रदेश पुलिस ने आबकारी अधिकारियों के साथ मिलकर झांसी जिले के बाहरी इलाके में छापेमारी कर भारी मात्रा में नकली शराब और कच्चा माल बरामद किया है। सोमवार को हुई इस छापेमारी में पुलिस ने ड्रोन कैमरों और जेसीबी मशीनों की मदद ली। यहां के पडरी गांव में पुलिस को ऐसा हैंडपंप मिला है, जो जमीन के अंदर बने शराब के बैरलों से जुड़ा था। पुलिस को यहां 50 बैरल में 10 हजार लीटर कच्चा माल मिला है।

जिला मजिस्ट्रेट झांसी आंद्रा वामसी ने कहा कि प्रशासन ने पिछले दो दिनों में 1,245 लीटर अवैध देशी शराब और 14 हजार किलोग्राम कच्चा माल बरामद किया है। उन्होंने कहा, "हम किसी भी परिस्थिति में अवैध और नकली शराब का निर्माण या बिक्री नहीं होने देंगे। इसकी खपत से स्वास्थ्य को गंभीर खतरा है और सरकारी खजाने को भी नुकसान होता है। हम समय-समय पर इस तरह के ठिकानों पर लगातार छापेमारी करेंगे।"

जिला आबकारी अधिकारी प्रमोद कुमार गोयल ने फोन नंबर जारी कर लोगों से कहा है कि वे इन नंबरों पर अवैध शराब के निर्माण और बिक्री के बारे में सूचित करें।

Latest Uttar Pradesh News