A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश किसके सिर होगा उत्तर प्रदेश का ताज, आज होगा फैसला

किसके सिर होगा उत्तर प्रदेश का ताज, आज होगा फैसला

नई दिल्ली: कौन बनेगा उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री.....देश की राजनीति में अभी का सबसे बड़ा सवाल यही है। भाजपा की उत्तर प्रदेश में ऐतिहासिक जीत के बाद शुरू हुई अटकलों पर अभी तक विराम नहीं

Narendra Modi- India TV Hindi Narendra Modi

नई दिल्ली: कौन बनेगा उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री.....देश की राजनीति में अभी का सबसे बड़ा सवाल यही है। भाजपा की उत्तर प्रदेश में ऐतिहासिक जीत के बाद शुरू हुई अटकलों पर अभी तक विराम नहीं लगा है और शायद फिलहाल लगेगा भी नहीं। उत्तर प्रदेश का सीएम कौन होगा, इसका सही जवाब सिर्फ दो लोगों के पास है- वे हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह।

आज शाम चार बजे विधायक दल की बैठक के बाद भाजपा उत्तर प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान करेगी. यानी उत्तराखंड में जब शपथ ग्रहण समारोह चल रहा होगा, उसी समय यूपी में नेता चुना जा रहा होगा. और फिर रविवार शाम 5 बजे उत्तर प्रदेश के नए मुख्यमंत्री और नई सरकार शपथ लेगी।

राज्यपाल राम नाईक ने लखनऊ में बयान जारी कर कहा, 'उत्तर प्रदेश के नये मुख्यमंत्री अपनी कैबिनेट के सहयोगियों के साथ 19 मार्च को शाम पांच बजे कांशीराम स्मृति उपवन में शपथ लेंगे।'' राज्य भाजपा के प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने बताया कि विधायक दल की बैठक शनिवार को लोक भवन में होगी। उत्तर प्रदेश भाजपा कार्यालय के पास स्थित लोक भवन मुख्यमंत्री का नया कार्यालय है।

केंद्रीय मंत्री एम. वेंकैया नायडू और राष्ट्रीय महासचिव भूपेन्द्र यादव बतौर केंद्रीय पर्यवेक्षक मुख्यमंत्री निर्वाचित करने के लिए बैठक में मौजूद रहेंगे। सिन्हा के अलावा गृह मंत्री और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री राजनाथ सिंह और राज्य पार्टी के प्रमुख केशव प्रसाद मौर्य भी पद की दौड़ में आगे बताए जा रहे हैं। इन सभी नेताओं ने मीडिया से बातचीत में अपनी संभावना से इंकार किया है।

Latest Uttar Pradesh News