A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश जुम्मे के दिन प्रशासन अलर्ट, यूपी के इन जिलों में आज बंद रहेगा इंटरनेट, लखनऊ में सिर्फ BSNL को छूट

जुम्मे के दिन प्रशासन अलर्ट, यूपी के इन जिलों में आज बंद रहेगा इंटरनेट, लखनऊ में सिर्फ BSNL को छूट

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में पिछले सप्ताह जुम्मे की नमाज़ के बाद हुई हिंसा को देखते हुए इस शुक्रवार प्रशासन बेहद चौकन्ना है।

<p>CAA Protest</p>- India TV Hindi CAA Protest

आज जुम्मे का दिन यानि शुक्रवार है। पिछले हफ्ते दिल्ली सहित देश के विभिन्न हिस्सों में हुए उपद्रव को देखते हुए पुलिस सतर्क है। दिल्ली पुलिस ने जामा मस्जिद, जाफराबाद, सीलमपुर, जामिया नगर पर फोर्स तैनात कर दिया है। ड्रोन कैमरे से स्थिति पर नजर रखी जा रही है। वहीं,उत्तर प्रदेश के कई जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। आगरा में इंटरनेट सेवाएं गुरुवार सुबह से बंद हैं, वहीं गाजियाबाद मेरठ में कल रात से इंटरनेट बंद कर दिया गया है। राजधानी लखनऊ में शुक्रवार सुबह से इंटरनेट सेवाएं ठप हैं, हालांकि यहां बीएसएनएल की सेवाएं जारी रखी गई हैं। 

बता दें कि यूपी के लोकल इंटेलीजेंस ने शुक्रवार को जुम्मे की नमाज के दौरान सीएए को लेकर कई जगहों पर बवाल की बवाल की आशंका जताई है। जिसके बाद से प्रशासन अलर्ट पर है। सूबे में गाजियाबाद, मेरठ समेत करीब 14 जिलों में शुक्रवार को इंटरनेट सेवा रोकने के आदेश दिए जा चुके हैं। जुमे की नमाज के मद्देनजर प्रदेशभर में सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है और शांति सुनिश्चित करने के लिए पुलिस लगातार गश्त कर रही है। 

पिछले हफ्ते जुमे की नमाज के बाद ही हिंसा भडक उठी थी। हिंसा के दौरान सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों की संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई शुरू हो चुकी है। अलग अलग जिलों में 372 लोगों को नोटिस दिये गये हैं। गृह विभाग के एक प्रवक्ता ने गुरूवार को बताया कि हिंसा में मृतकों की संख्या 19 है। इसमें 288 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं, जिनमें से 61 गोलीबारी में जख्मी हुए हैं। उन्होंने बताया कि 327 मामले दर्ज हुए हैं जबकि  5558 लोगों को एहतियातन हिरासत में लिया गया है।

Latest Uttar Pradesh News