A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश UP विधानसभा का 20 अगस्त से शुरू होगा मानसून सत्र

UP विधानसभा का 20 अगस्त से शुरू होगा मानसून सत्र

उत्तर प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र 20 अगस्त से शुरू होगा। मानसून सत्र में यूपी का अनुपूरक बजट पास होगा। कोरोना के चलते विशेष व्यवस्था के तहत सदस्य बैठाए जाएंगे।

Uttar Pradesh Monsoon Assembly Session start From 20th August- India TV Hindi Image Source : PTI Uttar Pradesh Monsoon Assembly Session start From 20th August

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र 20 अगस्त से शुरू होगा। मानसून सत्र में यूपी का अनुपूरक बजट पास होगा। कोरोना के चलते विशेष व्यवस्था के तहत सदस्य बैठाए जाएंगे। इस बार एक सीट छोड़कर बैठाने की विशेष व्यवस्था होगी। विधान सभा सचिवालय की ओर से जारी प्रेस नोट के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के राज्यपाल ने उत्तर प्रदेश 17वीं विधान सबा को उसके वर्ष 2020 के द्वितीय सत्र के लिए गुरुवार दिनांक 20 अगस्त 2020 को सुबह 11.00 बजे से विधान सभा मंडप, विधान भवन लखनऊ में आहूत किया है।सत्र में करीब 12 से अधिक विधेयकों के मसौदे को मंजूरी दी जाएगी। 

Image Source : INDIA TVUP Assembly Monsoon Session 2020

सत्र के दौरान  सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखा जाएगा। बता दें कि, पहले वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये विधानसभा का सत्र बुलाए जाने की चर्चा थी। तकनीकी दिक्कतों के चलते ऐसा नहीं किया जाएगा। सत्र तीन से चार दिन का सत्र हो सकता है। गौरतलब है कि विधानसभा का पिछला विधानसभा सत्र 13 फरवरी को शुरू हुआ था और 28 फरवरी को खत्म हुआ था, इसलिए 28 अगस्त से पहले सत्र बुलाया जाना आवश्यक है।

Latest Uttar Pradesh News