A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश के नए DGP होंगे 1983 बैच के IPS अधिकारी ओमप्रकाश सिंह

उत्तर प्रदेश के नए DGP होंगे 1983 बैच के IPS अधिकारी ओमप्रकाश सिंह

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के महानिदेशक ओमप्रकाश सिंह उत्तर प्रदेश के अगले पुलिस महानिदेशक (DGP) होंगे...

OP Singh and Yogi Adityanath- India TV Hindi OP Singh and Yogi Adityanath

लखनऊ: केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के महानिदेशक ओमप्रकाश सिंह उत्तर प्रदेश के अगले पुलिस महानिदेशक (DGP) होंगे। पुलिस महानिदेशक कार्यालय की तरफ से जारी बयान में कहा गया है, 'मुख्य सचिव उत्तर प्रदेश, प्रधान सचिव होम और मुख्यमंत्री के मुख्य सचिव की सदस्यता वाली समिति ने केंद्र सरकार से 1983 बैच के IPS अधिकारी ओमप्रकाश सिंह को राज्य का अगला DGP बनाए जाने की सिफारिश की है।' वह सुलखान सिंह का स्थान लेंगे जो रविवार को ही रिटायर हो रहे हैं। सुलखान सिंह को तीन महीने का एक्स्टेंशन दिया गया था। 

तेज तर्रार और साफ-सुथरी छवि वाले अधिकारी सिंह इस वक्त CISF के महानिदेशक हैं। उत्तर प्रदेश सरकार ने केंद्र सरकार से अपील की है कि उनको मौजूदा जिम्मेदारी से मुक्त कर दिया जाए। 1983 बैच के आईपीएस ओमप्रकाश सिंह बिहार के गया जिले के रहने वाले हैं। ओमप्रकाश ने उत्तर प्रदेश में लंबा वक्त बिताया है और मुरादाबाद, लखीमपुर खीरी, बुलंदशहर, अल्मोड़ा, लखनऊ, इलाहाबाद में बतौर SSP अपनी सेवाएं दे चुके हैं। लखनऊ में उन्होंने 3 बार SSP के रूप में काम किया है। इसके अलावा वह आजमगढ़ और मुरादाबाद के DIG और मेरठ जोन के IG के रूप में भी कार्यभार संभाल चुके हैं।

योगी सरकार किसी ऐसे अधिकारी की तलाश में थी जो 2019 तक इस पद पर कायम रह सके, और ओमप्रकाश सिंह इस मापदंड में फिट बैठ रहे थे। उनका कार्यकाल जनवरी 2020 तक है। माना जा रहा है कि ओमप्रकाश सोमवार को पदभार ग्रहण कर लेंगे, तब तक अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) आनंद कुमार प्रदेश पुलिस प्रमुख का कार्यभार संभालेंगे।

Latest Uttar Pradesh News