A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश विकास दुबे की खबर देने वाले को 1 लाख रुपए का ईनाम, उत्तर प्रदेश पुलिस ने की घोषणा

विकास दुबे की खबर देने वाले को 1 लाख रुपए का ईनाम, उत्तर प्रदेश पुलिस ने की घोषणा

48 घंटे से ज्यादा हो चुके हैं और उत्तर प्रदेश पुलिस विकास दुबे की तलाश में जुटी हुई है करीब 40 थानों की पुलिस उसके पीछे लगी हुई है।

<p>Uttar Pradesh Police announced a reward of Rs 1 lakh for...- India TV Hindi Image Source : PTI Uttar Pradesh Police announced a reward of Rs 1 lakh for giving information of gangster Vikas Dubey

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के कानपुर में  पुलिस कर्मियों के हत्यारे गैंगस्टर विकास दुबे की खबर देने वाले को उत्तर प्रदेश पुलिस ने ईनाम की राषि को बढ़ा दिया है। अब गैंगस्टर विकास दुबे की खबर देने वाले को उत्तर प्रदेश पुलिस की तरह से 1 लाख रुपए के ईनाम की घोषणा की गई है। पहले 50 हजार रुपए के ईनाम की घोषणा की गई थी लेकिन अब उसमें और 50 हजार रुपए की बढ़ोतरी की गई है। 48 घंटे से ज्यादा हो चुके हैं और उत्तर प्रदेश पुलिस विकास दुबे की तलाश में जुटी हुई है करीब 40 थानों की पुलिस उसके पीछे लगी हुई है। 

विकास दुबे के अलावा 18 और नामजत अभियुक्तों पर भी उत्तर प्रदेश पुलिस ने 25-25 हजार रुपए के ईनाम की घोषणा की है। इनके नाम इस तरह से हैं. श्यामी बाजपेयी, छोटू शुक्ला, मोनू, जहान यादव, दया शंकर, शशिकांत, शिव तिवारी, विष्णु पाल यादव, राम सिंह, रामू बाजपेयी, अमर दुबे, प्रभात मिश्रा, गोपाल सैनी, बीरु दुबे, बउन शुक्ला, शिवम दुबे, बाल गोविंद और बउआ दुबे। 

कानपुर जिला मुख्यालय से लगभग 45 किलोमीटर दूर बिकरू गांव में शुक्रवार को एक मुठभेड़ में पुलिस उपाधीक्षक समेत आठ पुलिसकर्मियों के मारे जाने के बाद प्रशासन ने शनिवार को कुख्यात अपराधी विकास दुबे के किलेनुमा घर को ढहा दिया। अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को विकास दुबे के बिकरू स्थित घर को जेसीबी की मदद से गिरा दिया गया । इस दौरान वहां खड़े वाहनों को भी नष्ट कर दिया गया। इस मौके पर वहां भारी संख्या में पुलिसकर्मी मौजूद थे । 

पुलिस द्वारा विकास दुबे का घर गिराये जाने की बाबत सवाल पूछे जाने पर कानपुर के पुलिस महानिरीक्षक मोहित अग्रवाल ने बताया, ''गांव के लोगों का कहना था कि दुबे ने दबंगई और गुंडागर्दी से लोगों की जमीन पर कब्जा किया था और लोगों से जबरन वसूली कर घर बनाया था । गांव में यह अपराध का गढ़ था, गांव वालो में उसके प्रति बहुत गुस्सा था ।'' उन्होंने बताया कि दुबे के परिवार वालों पर गांव के नाराज लोगों ने हमला भी किया था लेकिन पुलिस की मौजूदगी के कारण कोई हादसा नहीं हुआ ।

Latest Uttar Pradesh News