A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश: सरयू में नाव पलटने से 6 की मौत, CM ने की मुआवजे की घोषणा

उत्तर प्रदेश: सरयू में नाव पलटने से 6 की मौत, CM ने की मुआवजे की घोषणा

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में शनिवार सुबह सरयू नदी में एक नाव पलटने से 6 लोगों की डूबने से मौत हो गई...

Representational Image- India TV Hindi Representational Image | PTI Photo

बहराइच: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में शनिवार सुबह सरयू नदी में एक नाव पलटने से 6 लोगों की डूबने से मौत हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिले के रामगांव इलाके में सरयू नदी में इस नाव के पलटने से 2 बच्चों समेत 9 लोग डूब गए, जिनमें से 6 की मौत हो गई और 3 तैरकर सुरक्षित बाहर निकलने में सफल रहे। इस हादसे के बाद मौके पर पहुंचे प्रशासन के अधिकारियों ने शवों को बाहर निकालकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे में मरने वालों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है।

पुलिस के मुताबिक, जिले के रामगांव इलाके के लक्खा बौंडी गांव में यह हादसा हुआ। गांव के लोग बीते शुक्रवार को सरयू नदी को पार करके मेला देखने गए थे। वे शनिवार सुबह जब नाव पर सवार होकर वापस लौट रहे थे, तभी उनकी नाव बीच नदी में पलट गई। इस हादसे में 6 लोगों की मौके पर मौत हो गई। जिलाधिकारी अजयदीप सिंह ने बताया कि नाव में सवार 3 लोग तैरना जानते थे, वह सुरक्षित बाहर निकल आए और अन्य को बचाने के लिए मदद मांगने लगे। उन्होंने बताया कि शनिवार सुबह 6 बजे डायल 100 से जिला प्रशासन को सूचना मिलते ही पुलिस व प्रशासन का पूरा अमला राहत कार्य में लग गया। हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने गोताखोरों की मदद से डूबे हुए लोगो की तलाश शुरू की, जिसके बाद 2 मासूमों समेत 6 लोगों के शव बरामद कर लिए गए।

मौके पर मौजूद अपर जिलाधिकारी संतोष राय ने बताया कि हादसे में मारे गए लोगों की पहचान गोपालपुर और बेहटा निवासियों विजय (16), बृजेश (20), राजेश (25), तीरथ (12), मगन (17) और शकील (12) के रूप में हुई है। राय ने कहा, ‘प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि नाव में सवार बच्चे व युवक बिना चप्पू के हाथ व चप्पलों से नाव चलाने की कोशिश कर रहे थे। वह नदी की आधी चौड़ाई पार भी कर चुके थे। लेकिन बीच नदी में पहुंचने के बाद नाव में पानी भरना शुरू हो गया और वह डूब गई।’

इधर, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बहराइच में सरयू नदी में हुई नाव दुर्घटना में छह लोगों की मृत्यु पर शोक व्यक्त करते हुए उनके परिजनों को 2-2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा भी की है। उन्होंने कहा कि इसके अलावा मृतकों के परिजनों को मुख्यमंत्री किसान एवं सर्वहित बीमा योजना के अन्तर्गत 5-5 लाख रुपये की धनराशि भी उपलब्ध कराई जाएगी।

Latest Uttar Pradesh News