A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश में सूरज का सितम शबाब पर, जानिए अपने शहर का हाल

उत्तर प्रदेश में सूरज का सितम शबाब पर, जानिए अपने शहर का हाल

उत्तर प्रदेश में तापमान में लगातार हो रही बढ़ोतरी ने लोगों का जीना दूभर कर दिया है। मई का महीना खत्म होने को है और गर्मी अपने चरम पर पहुंच गई है।

<p>uttar pradesh temperature</p>- India TV Hindi Image Source : INDIA TV uttar pradesh temperature

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में तापमान में लगातार हो रही बढ़ोतरी ने लोगों का जीना दूभर कर दिया है। मई का महीना खत्म होने को है और गर्मी अपने चरम पर पहुंच गई है। तापमान हर रोज अपना पिछला रिकॉर्ड तोड़ रहा है। प्रदेश में आज बांदा सबसे ज्यादा गर्म रहा जहां तापमान 46.8 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया। राजधानी लखनऊ की बात करें तो आज यहा का तापमान 42.6 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं, झांसी में आज तापमान 46.7, प्रयागराज में 46.6, कानपुर में 45.3, हमीरपुर में 45.2, वाराणसी में 44.6, इटावा में 44.8, आगरा में 44.6 और अलीगढ़ में 44 डिग्री सेल्सियस रहा।

आगरा में लू चलने से हीट स्ट्रोक और उल्टी दस्त के मरीज तेजी से बढ़े हैं। अकेले एसएन मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी में 30 फीसदी मरीजों की वृद्धि हुई है। ये हीट स्ट्रोक और उल्टी दस्त के हैं। पानी की कमी से डिहाइड्रेशन भी हो रहा है। निजी अस्पतालों में भी इसी तरह मरीज बढ़े हैं।

मौसस विभाग के मुताबिक गर्मी के लॉकडाउन से अभी राहत मिलने वाली नहीं है। प्रदेश के ज्यादातर जिलों में पारा 45 डिग्री सेल्सियस के भी पार ही रहेगा। 29 मई तक प्रदेश में ऐसी ही स्थिति रहने का अनुमान लगाया जा रहा है।

Latest Uttar Pradesh News