A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 257 हुई, 98 जमाती भी शामिल

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 257 हुई, 98 जमाती भी शामिल

सूबे में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 से संक्रमित 75 और लोगों के मिलने के साथ ही राज्य में कोरोना मामलों की कुल संख्या 257 तक पहुंच गई है।

Tablighi Jamaat Coronavirus, Tablighi Jamaat Uttar Pradesh Coronavirus, Tablighi Jamaat UP Coronavir- India TV Hindi जमात से जुड़े कुल 1,281 मरीजों की पहचान कर ली गई है, जिनमें से 977 मरीजों को क्वॉरेंटाइन किया गया है। AP Representational

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ घंटों में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या तेजी से बढ़ी है। रिपोर्टस् के मुताबिक, सूबे में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 से संक्रमित 75 और लोगों के मिलने के साथ ही राज्य में कोरोना मामलों की कुल संख्या 257 तक पहुंच गई है। खास बात यह है कि मरीजों की इस संख्या में 98 लोगों का संबंध राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली के निजामुद्दीन में स्थित तबलीगी जमात की मरकज में आयोजित मजहबी इजलास में है।

मुख्य सचिव (चिकित्सा और स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद के मुताबिक, पिछले दो दिनों में मामलों में तेजी से वृद्धि हुई है, जिसकी एक प्रमुख वजह तबलीगी जमात में शामिल कुछ लोगों का परीक्षण पॉजिटिव आना है। शनिवार को आगरा, गाजियाबाद, गौतम बुद्ध नगर, वाराणसी, शामली, बागपत, गाजीपुर, प्रतापगढ़, सहारानपुर, बांदा, महाराजगंज, हाथरस और मिजार्पुर से कुछ नए मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं, अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) ने कहा कि जमात से जुड़े कुल 1,281 मरीजों की पहचान कर ली गई है, जिनमें से 977 मरीजों को क्वॉरेंटाइन किया गया है।

कोरोना वायरस महामारी के शुरू होने के बाद से जिलेवार मरीजों की अब तक की कुल संख्या गौतम बुद्ध नगर (58), आगरा (44), मेरठ (25), गाजियाबाद (14),सहारनपुर (13), लखनऊ (10), कानपुर (7), बरेली, शामली और महाराजगंज (हर एक में 6), बस्ती, वाराणसी (हर एक में 5), फिरोजाबाद और हाथरस (हर एक में 4), आजमगढ़, जौनपुर, गाजीपुर, बुलंदशहर, प्रतापगढ़ (हर एक में 3), पीलीभीत, मिजार्पुर बागपत (हर एक में 2), शाहजहांपुर, हरदोई, हापुड़, मुरादाबाद, लखीमपुर खीरी और बांदा (हर में 1) है। (IANS)

Latest Uttar Pradesh News