A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश यूपी: बरेली के अस्पताल के ICU में लगी आग, 2 महिला मरीजों की मौत

यूपी: बरेली के अस्पताल के ICU में लगी आग, 2 महिला मरीजों की मौत

उत्तर प्रदेश के बरेली शहर के स्टेडियम रोड स्थित साई अस्पताल के ICU में सोमवार सुबह आग लग जाने के कारण 2 महिला मरीजों की मौत हो गई...

Hospital Photo | ANI- India TV Hindi Hospital Photo | ANI

बरेली: उत्तर प्रदेश के बरेली शहर के स्टेडियम रोड स्थित साई अस्पताल के ICU में सोमवार सुबह आग लग जाने के कारण 2 महिला मरीजों की मौत हो गई। पुलिस ने इस संबंध में अस्पताल के मालिक एवं प्रबंधन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक सोमवार सुबह करीब 3 से 4 बजे ICU में अचानक आग लग गई, जिसके कारण वहां धुंआ भर जाने से मरीजों का दम घुटने लगा। मौके पर अस्पताल का कोई कर्मचारी मौजूद नहीं होने से मरीजों के परिजन शोर मचाने लगे। 

हंगामे के बाद कर्मचारी ने पुलिस एवं दमकल विभाग को सूचित किया, जिन्होंने मौके पर पहुंचकर आग बुझाने का काम किया। हालांकि घटना में ICU में भर्ती राजबाला (32) एवं मंगला देवी (41) की मौत हो गई। SP सिटी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि महिलाओं के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया है। अस्पताल के मालिक एवं प्रबंधन के खिलाफ थाना बारादरी में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। ICU में आग लगने की घटना के बाद 27 मरीजों को दूसरी जगह स्थानांतरित किया गया है। मरीजों के परिजन ने कहा कि अगर अस्पताल प्रशासन सजग होता तो यह हादसा नहीं होता। उन्होंने आरोप लगाया कि ड्यूटी पर तैनात अस्पताल का कर्मचारी घटना के वक्त सो रहा था।

साई अस्पताल के मालिक शरद अग्रवाल ने हादसे पर दुख जताते हुए कहा कि घटना के वक्त ICU में 3 मरीज भर्ती थे। अस्पताल के कर्मचारी ने उन्हें वहां से हटाकर कहीं और स्थानांतरित करने की कोशिश की, लेकिन गुस्साए परिजन ने उसके साथ मारपीट शुरू कर दी जिससे कर्मचारी वहां से भाग गया और 2 मरीजों की मौत हो गई।

Latest Uttar Pradesh News