A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव: फुटपाथ पर सब्जी बेचने वाले के बेटे विजय राजभर को BJP ने घोसी सीट से दिया टिकट

विधानसभा उपचुनाव: फुटपाथ पर सब्जी बेचने वाले के बेटे विजय राजभर को BJP ने घोसी सीट से दिया टिकट

भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को देश के विभिन्न राज्यों में 38 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनावों के लिए 38 उम्मीदवारों के नामों की रविवार को घोषणा की।

Narendra Modi and Vijay Rajbhar- India TV Hindi BJP fields vegetable vendor's son Vijay Rajbhar for Ghosi by-election | Facebook

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को देश के विभिन्न राज्यों में 38 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनावों के लिए 38 उम्मीदवारों के नामों की रविवार को घोषणा की। इन सीटों पर महाराष्ट्र एवं हरियाणा विधानसभा चुनावों के साथ ही 21 अक्टूबर को उपचुनाव होने वाले हैं। पार्टी द्वारा घोषित किए गए 38 उम्मीदवारों में एक उम्मीदवार ऐसे भी हैं, जिनके पिता फुटपाथ पर सब्जी बेचते हैं। बीजेपी ने इस उम्मीदवार का नाम है विजय राजभर (Vijay Rajbhar), और वह घोसी विधानसभा सीट से ताल ठोकेंगे।

‘उम्मीदों पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करूंगा’
उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में पड़ने वाली घोसी विधानसभा सीट से उपचुनाव में बीजेपी से टिकट पाने वाले विजय ने कहा कि वह संगठन की उम्मीदों पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करेंगे। उन्होंने समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा, 'संगठन ने मुझे बड़ी जिम्मेदारी दी है। मेरे पिता मुंशीपुरा (मऊ में एक मोहल्ला) के पास फुटपाथ पर सब्जी बेचते हैं। मैं उम्मीदों पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करूंगा।' विजय के पिता का नाम नंदलाल राजभर है। आपको बता दें कि घोसी से विधायक फागू चौहान को बिहार का राज्यपाल बनाए जाने के बाद यह सीट खाली हो गई थी।


21 अक्टूबर को होंगे चुनाव, 24 को गिनती
बीजेपी ने जिन 38 सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए हैं, उनमें से 10 सीटें उत्तर प्रदेश, 6 सीटें गुजरात, 5 सीटें केरल, 4 सीटें असम, 2-2 सीटें हिमाचल प्रदेश, पंजाब और सिक्किम तथा एक-एक सीट बिहार, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, मेघालय, ओडिशा, राजस्थान और तेलंगाना से है। देश के विभिन्न राज्यों की 51 विधानसभा सीटों पर 21 अक्टूबर को उपचुनाव होने वाले हैं। इसी दिन हरियाणा और महाराष्ट्र में भी राज्य विधानसभा चुनाव होने हैं और वोटों की गितनी 24 अक्टूबर को होगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीजेपी शेष सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा जल्द करेगी।

Latest Uttar Pradesh News