A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश के गावों में 24 घंटे बिजली सप्लाई, 15% से कम लाइन लॉस होना जरूरी

उत्तर प्रदेश के गावों में 24 घंटे बिजली सप्लाई, 15% से कम लाइन लॉस होना जरूरी

शहरों में 24 घंटे बिजली सप्लाई के बाद अब यूपी सरकार ग्रामीण इलाकों में 24 घंटे बिजली सप्लाई की व्यवस्था करने जा रही है। 

उत्तर प्रदेश के गावों में 24 घंटे बिजली सप्लाई, 15% से कम लाइन लॉस होना जरूरी- India TV Hindi Image Source : INDIA TV उत्तर प्रदेश के गावों में 24 घंटे बिजली सप्लाई, 15% से कम लाइन लॉस होना जरूरी

लखनऊ: शहरों में 24 घंटे बिजली सप्लाई के बाद अब यूपी सरकार ग्रामीण इलाकों में 24 घंटे बिजली सप्लाई की व्यवस्था करने जा रही है। उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने आज कहा कि जो ग्राम सभाएं 15 फीसदी से कम लाइन लॉस की लिस्ट में आएंगी वहां प्राथमिकता के आधार पर 24 घंटे बिजली सप्लाई की जाएगी। 

श्रीकांत शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री के आत्मनिर्भर अभियान का हिस्सा बनने के लिए गांव को इससे जोड़ना होगा। उन्होंने कहा कि देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए गांवों में 24 घंटे बिजली जरूरी है। उन्होंने कहा कि अभी ग्रामीण इलाकों में 18 घंटे बिजली मुहैया कराई जा रही है। लेकिन जो फीडर या ग्राम सभाएं 15 फीसदी से कम लाइऩ लॉस की लिस्ट में आएंगी वहां हम 24 घंटे बिजली मुहैया कराएंगे। इन ग्राम सभाओं में प्राथमिकता के आधार पर जर्जर तारों को बदला जाएगा। 

श्रीकांत शर्मा ने कहा कि सभी नौवजवान इस अभियान का हिस्सा बनें। सभी लोग अपने गांव और फीडर को 15 फीसदी से कम लाइन हानियों की सूचि में लाएं और 24 घंटे बिजली पाएं।

Latest Uttar Pradesh News