A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश की 11 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव संपन्न, शाम 7 बजे तक हुआ 46.92 फीसदी मतदान

उत्तर प्रदेश की 11 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव संपन्न, शाम 7 बजे तक हुआ 46.92 फीसदी मतदान

साल 2017 के विधानसभा चुनाव में इन 11 विधानसभा सीटों में से आठ पर भारतीय जनता पार्टी और एक-एक पर सपा, बसपा और भाजपा के सहयोगी अपना दल के विधायक जीते थे।

Voters- India TV Hindi Image Source : PTI Voters show their ID cards as they wait in a queue to cast their votes during the Uttar Pradesh Assembly by-polls, at cantonment area in Lucknow.

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की 11 विधानसभा सीटों के उपचुनाव के तहत सोमवार को मतदान हुआ। उपचुनाव के लिए मतदान गंगोह, रामपुर, इगलास, लखनऊ (कैंट), गोविंद नगर, मानिकपुर, प्रतापगढ़, जैदपुर, जलालपुर, बलहा तथा घोसी विधानसभा सीटों पर हुआ। चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक यूपी में शाम 7 बजे तक इन 11 विधानसभा सीटों पर कुल 46.92 फीसदी मतदान हुआ।

साल 2017 के विधानसभा चुनाव में इन 11 विधानसभा सीटों  में से आठ पर भारतीय जनता पार्टी और एक-एक पर सपा, बसपा और भाजपा के सहयोगी अपना दल के विधायक जीते थे। इन 11 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में 09 प्रत्याशियों की किस्मत वोटिंग मशीन में कैद हो गया।

इन 11 विधानसभा सीटों में घोसी को छोड़कर बाकी सभी सीटें लोकसभा चुनाव में लोकसभा चुनाव में विजय हासिल करने के बाद विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा देने की वजह से रिक्त हुई हैं। घोसी सीट इस पर चुने गए विधायक फागू सिंह चौहान को बिहार का राज्यपाल बनाए जाने के बाद उनके इस्तीफे के कारण खाली हुई है। 

Latest Uttar Pradesh News