A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश डॉ कफील ने बीजेपी सांसद पर लगाया भाई पर हमले का आरोप, CBI जांच की मांग की

डॉ कफील ने बीजेपी सांसद पर लगाया भाई पर हमले का आरोप, CBI जांच की मांग की

डॉ. कफील खान के छोटे भाई कासिफ जमील पर 10 जून को गोरखनाथ मंदिर से कुछ दूरी पर जानलेवा हमला हुआ था।

<p><span style="color: #333333; font-family: sans-serif,...- India TV Hindi  डा. कफील खान

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर शहर के बीआरडी मेडिकल कालेज में 63 बच्चों की मौत मामले में आरोपी डा. कफील खान के भाई पर हुए जानलेवा हमले में पीड़ित परिवार ने बीजेपी सांसद पर गंभीर आरोप लगाए हैं। इस मुद्दे पर रविवार को मीडिया से बात करते हुए डॉ कफील ने राज्य सरकार और राज्य पुलिस पर अपना अविश्वास जताते हुए इस केस में सीबीआई जांच की मांग की। डॉ कफील ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि भाजपा सांसद कमलेश पासवान और सतीश नांगलिया (बलदेव प्लाजा के मालिक) ने उनके भाई पर हमले के लिए शूटर किराए पर लिए थे।

हमारी बीजेपी सांसद से कोई व्यक्तिगत् दुश्मनी नहीं है लेकिन मेरे अंकल के पास एक जमीन का टुकड़ा है जिसमें कमलेश और सतीश ने फरवरी पर कब्जा कर लिया। हमने इसके खिलाफ जब कानूनी कार्रवाई की तो उन्होंने हाई कोर्ट से स्टे ले लिया। ये साफ नजर आ रहा है कि उत्तर प्रदेश पुलिस किसी और के निर्देशों पर काम कर रही है। हम इस केस में सीबीआई जांच की मांग करते हैं। हम नहीं चाहते कि इस केस की जांच उत्तर प्रदेश पुलिस करें। 

क्या है पूरा मामला

डॉ. कफील खान के छोटे भाई कासिफ जमील पर 10 जून को गोरखनाथ मंदिर से कुछ दूरी पर जानलेवा हमला हुआ था। वह देर रात करीब 10.30 बजे निजी काम से वापस घर लौट रहे थे। हमले के बाद उन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस हमले के बाद इस हमले में कासिफ को तीन गोलियां लगीं थी साथ ही कई राउंड फायरिंग होने की बात कही गई थी। अब इस घटना को हफ्ता भर बीत जाने के बाद भी पुलिस इस मामले में गिरफ्तारी नहीं कर पाई है इसी बात पर पीड़ित परिवार उत्तर प्रदेश पुलिस की मंशा पर सवाल खड़ा कर रहा है।

कौन है डॉ कफील

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार आने के बाद पिछले साल अगस्त महीने में गोरखपुर शहर के बीआरडी मेडिकल कालेज में 63 बच्चों की मौत हो गई थी। ये बच्चे दिमागी बुखार से पीड़ित थे। मीडिया में सामने आई जानकारी के अनुसार इन बच्चों की मौत ऑक्सीजन के कमी से हुई थी। डॉ कफील इसी हॉस्पिटल में तैनात थे। राज्य सरकार ने इन मौत का जिम्मेदार मानते हुए डॉ कफील को गिरफ्तार किया था। बच्‍चों की मौत के मामले में जेल गए डॉक्‍टर कफील खान को पिछले महीने करीब 8 माह बाद जमानत मिली है।

Latest Uttar Pradesh News