A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश 1 करोड़ की बरामदगी में से 60 लाख रुपये किए गायब, महिला SHO और दरोगा समेत पांच पुलिसकर्मी निलंबित

1 करोड़ की बरामदगी में से 60 लाख रुपये किए गायब, महिला SHO और दरोगा समेत पांच पुलिसकर्मी निलंबित

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में यूपी पुलिस के भ्रष्टाचारी चेहरे से पर्दा उठा है। दरअसल, गाजियाबाद की एक महिला SHO लक्ष्मी सिंह चौहान पर चोरी के बरामद किए हुए 1 करोड़ रुपए में से 60 लाख रुपये गायब करने का आरोप लगा है।

आरोपी महिला SHO लक्ष्मी सिंह चौहान- India TV Hindi आरोपी महिला SHO लक्ष्मी सिंह चौहान

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में यूपी पुलिस के भ्रष्टाचारी चेहरे से पर्दा उठा है। दरअसल, गाजियाबाद की एक महिला SHO लक्ष्मी सिंह चौहान पर चोरी के बरामद किए हुए 1 करोड़ रुपए में से 60 लाख रुपये गायब करने का आरोप लगा है। मामले में SHO लक्ष्मी सिंह चौहान के अलावा एक दरोगा सहित 5 सिपाहियों पर भी गबन के आरोप हैं। मामला सामने आते हुए गाजियाबाद के एसएसपी ने कार्रवाई की।

गाजियाबाद के एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने भ्रष्टाचार के इस मामले में सख्त कार्रवाई करते हुए SHO लक्ष्मी सिंह चौहान और एक दरोगा सहित 5 सिपाहियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। मामले में की गई जांच में CCTV फुटेज भी सामने आई है, जिसमें SHO लक्ष्मी सिंह चौहान सरकारी गाड़ी से प्राइवेट गाडी में बैग रखती हुई दिखाई दे रही हैं। एसपी सिटी की जांच में लक्ष्मी सिंह चौहान पर लगे आरोप सही पाए गए हैं।

बता दें कि गाजियाबाद के थाना लिंक रोड के एटीएम से सीएमएस के कर्मचारियों द्वारा पैसा गबन कराए जाने के मामले में पुलिस ने 24/25 सितंबर की रात SHO लक्ष्मी चौहान ने अन्य पुलिसकर्मियों के साथ राजीव सचान और आमिर को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने दोनों आरोपियों के पास से 45 लाख 81,500 रुपये की बरामदगी दिखाई। 

लेकिन, जब साहिबाबाद के सीओ राकेश कुमार मिश्र ने आरोपियों से पूछताछ की तो SHO लक्ष्मी सिंह चौहान और उसके साथी पुलिसकर्मियों के भ्रष्टाचार का मामला खुलकर सामने आया। पूछताछ में पता चला कि राजीव सचान से करीब 55 लाख रुपये और आमिर से 60 से 70 लाख रुपये बरामद किए गए थे।

Latest Uttar Pradesh News