A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश कार्यकर्ता चाहते हैं राजनीति में प्रियंका गांधी की अहम भूमिका : कांग्रेस

कार्यकर्ता चाहते हैं राजनीति में प्रियंका गांधी की अहम भूमिका : कांग्रेस

कांग्रेस ने सोमवार को कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता चाहते हैं कि प्रियंका गांधी वाड्रा राजनीति में अहम भूमिका अदा करें।

Priyanka Gandhi- India TV Hindi Image Source : PTI Priyanka Gandhi

नई दिल्ली: कांग्रेस ने सोमवार को कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता चाहते हैं कि प्रियंका गांधी वाड्रा राजनीति में अहम भूमिका अदा करें। कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं ने उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (सपा) के साथ हुए गठबंधन में प्रियंका की भूमिका को स्वीकार किया है। कांग्रेस 105 सीटों पर, जबकि सपा 298 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। कांग्रेस के एक नेता ने कहा कि प्रियंका गांधी ने गठबंधन कराने में अहम भूमिका निभाई।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

कांग्रेस के प्रवक्ता अजय कुमार ने कहा, "कांग्रेस कार्यकर्ता पार्टी में उनकी अहम भूमिका के इच्छुक हैं। उनके लिए भारी समर्थन है, जो दिखता है। जब उनकी भूमिका तय की जाएगी, आपको सूचना दे दी जाएगी।"

कुमार ने कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने उनसे (प्रियंका) अनुरोध किया और कांग्रेस महासचिव तथा उत्तर प्रदेश में पार्टी के प्रभारी ने सपा के साथ गठबंधन में भूमिका निभाई। उन्होंने कहा, "प्रियंका गांधी अपनी मर्जी से दो लोकसभा सीटों- अमेठी व रायबरेली में सक्रिय हैं और हम उनकी निजता का आदर करते हैं।"

प्रवक्ता ने कहा, "जहां तक उत्तर प्रदेश चुनाव की बात है, तो राहुल गांधी ने गुलाम नबी आजाद और प्रियंका गांधी से समान विचारधारा की पार्टी से गठबंधन के बारे में राय ली थी।" उन्होंने कहा, "राहुल गांधी ने पार्टी के हित में फैसला लिया। इसके लिए काम किया गया और परिणाम स्वरूप एक बेहतरीन गठबंधन सामने है। सांप्रदायिक ताकतों को शिकस्त देने के लिए यह जरूरी था।"

Latest Uttar Pradesh News