A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश यूपी के लिए बीजेपी का दलित कार्ड, SC/ST आयोग के सदस्यों और अध्यक्ष की नियुक्ति की

यूपी के लिए बीजेपी का दलित कार्ड, SC/ST आयोग के सदस्यों और अध्यक्ष की नियुक्ति की

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने आखिरकार पार्टी कार्यकतार्ओं को ईनाम देना शुरू कर दिया है। राज्य सरकार ने भाजपा के पूर्व विधायक रामबाबू हरित को राज्य एससी, एसटी आयोग का अध्यक्ष नियुक्त किया।

<p>यूपी के लिए बीजेपी का...- India TV Hindi Image Source : PTI यूपी के लिए बीजेपी का दलित कार्ड, SC/ST आयोग के सदस्यों और अध्यक्ष की नियुक्ति की

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने आखिरकार पार्टी कार्यकतार्ओं को ईनाम देना शुरू कर दिया है। राज्य सरकार ने बुधवार को भाजपा के पूर्व विधायक रामबाबू हरित को राज्य एससी, एसटी आयोग का अध्यक्ष नियुक्त किया। नवंबर 2019 में पिछले प्रमुख बृजलाल की सेवानिवृत्ति के बाद से आयोग बिना मुखिया के था।

सरकार ने मिथिलेश कुमार और राम नरेश पासवान को आयोग का उपाध्यक्ष नयुक्त किया और 15 सदस्य भी नियुक्त किए हैं।

आयोग के मनोनीत सदस्यों में साध्वी गीता प्रधान, ओम प्रकाश नायक, रमेश तूफानी, राम सिंह वाल्मीकि, कमलेश पासी, शेषनाथ आचार्य, तीजा राम, अनीता सिद्धार्थ, राम असरी दिवाकर, श्याम अहेरिया, मनोज सोनकर, श्रवण गोंड अमरेश चंद्र चेरो, किशन लाल सुदर्शन और केके राज शामिल हैं।

पदाधिकारी और सदस्य नियुक्ति की तारीख से एक वर्ष के लिए या 65 वर्ष की आयु प्राप्त करने तक, जो भी पहले हो, तब तक कार्यभार संभालेंगे।

Latest Uttar Pradesh News