A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश ईज ऑफ डूइंग बिजनेस रैंकिग में यूपी की लंबी छलांग से खुश CM योगी आदित्यनाथ ने दी प्रदेशवासियों को बधाई

ईज ऑफ डूइंग बिजनेस रैंकिग में यूपी की लंबी छलांग से खुश CM योगी आदित्यनाथ ने दी प्रदेशवासियों को बधाई

कोरोना वायरस संक्रमण के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश के हिस्से शनिवार को एक अच्छी खबर आई है। केंद्र सरकार द्वारा जारी की गई ईज ऑफ डूइंग बिजनेस रैंकिग में उत्तर प्रदेश को दूसरा स्थान मिला है।

Yogi Adityanath Ease Of Doing Business, Yogi Adityanath, Ease Of Doing Business- India TV Hindi Image Source : PTI FILE कोरोना वायरस संक्रमण के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश के हिस्से शनिवार को एक अच्छी खबर आई है।

लखनऊ: कोरोना वायरस संक्रमण के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश के हिस्से शनिवार को एक अच्छी खबर आई है। केंद्र सरकार द्वारा जारी की गई ईज ऑफ डूइंग बिजनेस रैंकिग में उत्तर प्रदेश को दूसरा स्थान मिला है। सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस मौके पर अपनी खुशी जताते हुए कहा कि उनकी सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'आत्मनिर्भर भारत' की संकल्पना को साकार करने के लिए लगातार प्रयासरत है। योगी ने इसके लिए पूरे प्रदेश के लोगों को बधाई भी दी है।

तेलंगाना को पीछे छोड़ते हुए दूसरे नंबर पर यूपी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट के माध्यम से लिखा, ‘प्रधानमंत्री जी के 'आत्मनिर्भर भारत' की संकल्पना को साकार करने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार सतत प्रयासरत है। उत्तर प्रदेश द्वारा 'ईज ऑफ डूइंग बिजनेस रैंकिग' में गत वर्ष 12वें स्थान के सापेक्ष, इस वर्ष द्वितीय स्थान प्राप्त करना, इसका प्रत्यक्ष प्रमाण है। सभी प्रदेशवासियों को बधाई।’ बता दें कि केंद्र सरकार की ओर से जारी रैकिग में उत्तर प्रदेश ने लंबी छलांग लगाकर दूसरा स्थान प्राप्त कर लिया है और पहले स्थान पर आंध्र प्रदेश है। उत्तर प्रदेश ने तेलंगाना को पीछे छोड़ते हुए दूसरे नंबर पर जगह बना ली है।


यूपी की लंबी छलांग, 12वें से दूसरे नंबर पर पहुंचा
इस मौके पर अपर मुख्य सचिव मुख्यमंत्री एस.पी. गोयल व अपर मुख्य सचिव अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आलोक कुमार ने बताया की प्रदेश की रैंकिग 12वें स्थान से दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश ने पिछले साढ़े तीन साल में सिगल विडो सिस्टम से आवेदन, अनापत्ति, क्लियरेंस व स्वीकृतियां ऑनलाइन देने की कार्यवाही की है और कई श्रम सुधार किए हैं। दोनों अधिकारियों ने कहा कि इस उपलब्धि से निवेशकों में बेहतर संदेश जाएगा और प्रदेश में निवेश के लिए आकर्षित होंगे।

साल 2019 के लिए जारी हुई है यह रैंकिंग
इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव आर. के. तिवारी ने कहा, ‘मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के कुशल निर्देशन में 12वें स्थान से दूसरे स्थान पर पहुंचने में कामयाबी मिली है। अब हम सभी को मिलकर प्रदेश को निवेशकों का सबसे पसंदीदा नंबर वन निवेश स्थल बनाना है।’ बता दें कि केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने शनिवार को वर्ष 2019 के लिए यह रैंकिग जारी की, जिसमें उत्तर प्रदेश को यह कामयाबी मिली। यूपी की लंबी छलांग के चलते तेलंगाना तीसरे स्थान पर खिसक गया है।

Latest Uttar Pradesh News