A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोंडा में किया 300 बेड के कोविड अस्पताल का उद्घाटन

सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोंडा में किया 300 बेड के कोविड अस्पताल का उद्घाटन

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को गोंडा में 300 बेड के कोविड-19 अस्पताल का उद्घाटन किया

Yogi Adityanath inaugurates a 300-bedded COVID-19 hospital in Gonda । सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोंडा म- India TV Hindi Image Source : TWITTER/ANI Yogi Adityanath inaugurates a 300-bedded COVID-19 hospital in Gonda । सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोंडा में किया 300 बेड के कोविड अस्पताल का उद्घाटन

गोंडा. उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को गोंडा में 300 बेड के कोविड-19 अस्पताल का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि जनसंख्या के हिसाब से सबसे बड़ा राज्य होने के बावजूद यूपी में संक्रमित होने की दर और मृत्यु दर अन्य राज्यों की अपेक्षा काफी कम है। उन्होंने बताया कि यूपी में मृत्यु दर महज 1.5 फीसदी है जबकि कोरोना संक्रमण के प्रसार की दर 4.3 फीसदी है। आपको बता दें कि गोंडा से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने नोएडा में भी एक कोविड-19 अस्पताल का उद्घाटन किया था।

पढ़ें- छत्तीसगढ़ में इंटर स्टेट परिवहन सेवा बहाल, इन नियमों का करना होगा पालन

उद्घाटन समारोह में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 1947 से लेकर 2012 तक प्रदेश में केवल 12 राजकीय मेडिकल कॉलेज बने ​थे और 2016 से 2020 के बीच में हम लोग वर्तमान में 30 नए राजकीय मेडिकल कॉलेज का निर्माण कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश में दो नए एम्स बन रहे हैं। आज हम 1,40,000 टेस्ट प्रतिदिन कर रहे हैं, उत्तर प्रदेश आज सबसे अधिक टेस्ट करने वाला राज्य है।

पढ़ें- Delhi Riots पर लिखी किताब की रिकॉर्ड बुकिंग, अब BJP ने बनाया ये प्लान

पढ़ें- लद्दाख को हिमाचल से नए रणनीतिक रास्ते के जरिए जोड़ने का काम तेज, सेना के लिए ये सड़क होगी बेहद महत्वपूर्ण

यूपी में अबतक हुए 50  लाख से ज्यादा टेस्ट
यूपी के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बताया कि अब प्रदेश में कुल 50,80,205 टेस्ट कर लिए गए हैं। पूरे देश में सबसे ज्यादा टेस्ट उत्तर प्रदेश में ही हुए हैं। उन्होंने बताया कि 30 सितंबर तक राज्य में कोई भी सार्वजनिक, धार्मिक और सामाजिक कार्यक्रम आयोजित नहीं किए जाएंगे। इनकी इजाज़त नहीं दी जाएगी।

Latest Uttar Pradesh News