A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश योगी आदित्यनाथ इस साल गोरखपुर में नहीं खेलेंगे होली, कोरोना वायरस के चलते सभी कार्यक्रम रद्द

योगी आदित्यनाथ इस साल गोरखपुर में नहीं खेलेंगे होली, कोरोना वायरस के चलते सभी कार्यक्रम रद्द

गोरखपुर में इस साल बरसों पुरानी परंपरा टूटने जा रही है। गोरक्ष पीठाधीश्वर व उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भगवान नरसिंह की यात्रा में शामिल नहीं होंगे।

<p>Yogi Adityanath</p>- India TV Hindi Yogi Adityanath

गोरखपुर में इस साल बरसों पुरानी परंपरा टूटने जा रही है। गोरक्ष पीठाधीश्वर व उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भगवान नरसिंह की यात्रा में शामिल नहीं होंगे। साथ ही वे इस यात्रा के दौरान होली भी नहीं खेलेंगे। कोरोना वायरस की वजह से सारे मुख्यमंत्री के सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं। बता दें ​कि इस साल कोरोना वायरस के प्रसार के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने होली मिलन के किसी भी कार्यक्रम में शामिल न होने का फैसला किया है। वहीं गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी किसी बड़े समारोह में भाग लेने से मना कर दिया है। 

बता दें कि गोरक्ष पीठाधीश्वर पिछले लंबे समय से भगवान नरसिंह की यात्रा में शामिल होते हैं और होली खेलते हैं। यह परंपरा अवैध्यनाथ और दिग्विजय नाथ के समय से चली आ रही है। लेकिन इस साल योगी आदित्यनाथ के न पहुंच पाने के चलते यह परंपरा टूटने जा रही है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार योगी गोरखपुर में होलिका दहन के समारोह में भी शामिल नहीं होंगे। इसके अलावा वे भगवान नरसिंह की यात्रा में शामिल नहीं होंगे। साथ ही वे इस यात्रा के दौरान होली भी नहीं खेलेंगे।

Latest Uttar Pradesh News