A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश T-20 मैच में पाकिस्तान समर्थक नारे: अब योगी सरकार ने भी कसा शिकंजा, 4 जिलों में 5 केस दर्ज और 7 हुए नामजद

T-20 मैच में पाकिस्तान समर्थक नारे: अब योगी सरकार ने भी कसा शिकंजा, 4 जिलों में 5 केस दर्ज और 7 हुए नामजद

राजस्थान में भी एक ऐसा मामला सामने आया है जहां पर एक महिला स्कूल टीचर को T20 विश्वकप के भारत-पाकिस्तान मैच में पाकिस्तान को सपोर्ट करने के चक्कर में अपनी नौकरी गंवानी पड़ गई है।

<p>रविवार को भारत तथा...- India TV Hindi Image Source : PTI रविवार को भारत तथा पाकिस्तान के क्रिकेट मैच के बाद यूपी में भी कई जगहों पर पाक समर्थक नारे लगे थे

लखनऊ। रविवार को T-20 मैच में भारतीय टीम की पाकिस्तानी टीम से हार के बाद उत्तर प्रदेश में कुछ जगहों से पाकिस्तान समर्थक नारों की घटनाओं के बाद योगी सरकार सख्त हो गई है। उत्तर प्रदेश में अलग अलग जगहों पर ऐसे मामले संज्ञान में आने के बाद उत्तर प्रदेश के 4 जिलों में 5 केस दर्ज किए गए हैं और 7 लोगों को नामजद किया गया है। पाकिस्तान समर्थक नारे लगाने वालों के विरुद्ध राष्ट्रद्रोह के तहत कार्रवाई की संभावना जताई जा रही है। 

मिली जानकारी के अनुसार पहला मामला आगरा जिले के जगदीशपुरा थाने में दर्ज किया गया है, आरोप है कि कुछ लोगों ने मैच में भारतीय टीम की हार के बाद देश विरोधी और पाकिस्तान समर्थक नारे लगाए थे, इस मामले में 3 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। दूसरा मामला बरेली जिले के इज्जतनगर का है जहां पर भारतीय टीम की हार के बाद पाकिस्तान का समर्थन करते हुए वादी को गाली देने तथा जान से मारने की धमकी देने का आरोप है। तीसरा मामला भी बरेली के इज्जतनगर थाने का ही है, दूसरे और तीसरे मामले में 1-1 व्यक्ति को नामजद किया गया है। चौथा मामले बरेली के फैजगंज बेहटा थाने का है और वहां भी एक व्यक्ति को नामजद किया गया है जबकि पांचवां मामला सीतापुर जिले के रामपुर मथुरा थाने का है जिसमें एक व्यक्ति को CRPC की धारा 151 के तहत गिरफ्तार किया गया है। 

राजस्थान में भी एक ऐसा मामला सामने आया है जहां पर एक महिला स्कूल टीचर को T20 विश्वकप के भारत-पाकिस्तान मैच में पाकिस्तान को सपोर्ट करने के चक्कर में अपनी नौकरी गंवानी पड़ गई है। मामला राजस्थान के उदयपुर का है, जहां के एक निजी स्कूल की महिला टीचर नफीसा पर आरोप है कि उसने भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान सोशल मीडिया पर पाकिस्तान के समर्थन में बातें लिखी थीं और जब उनका चैट सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो स्कूल प्रबंधन ने उन्हें नौकरी से निकाल दिया। इस मामले में अभी तक पुलिस कार्रवाई नहीं हुई है और न ही प्रबंधन ने इस बारे में पुलिस को कोई शिकायत दी है।

Latest Uttar Pradesh News