A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश होली को लेकर यूपी सरकार की कोरोना गाइडलाइंस जारी, जानिए किन बातों का रखना होगा ध्यान

होली को लेकर यूपी सरकार की कोरोना गाइडलाइंस जारी, जानिए किन बातों का रखना होगा ध्यान

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार ने राज्य में बढ़ते कोविड मामलों के मद्देनजर होली समारोह के लिए दिशानिर्देश जारी किए हैं।

होली को लेकर यूपी सरकार की कोरोना गाइडलाइंस जारी, जानिए किन बातों का रखना होगा ध्यान- India TV Hindi Image Source : PTI होली को लेकर यूपी सरकार की कोरोना गाइडलाइंस जारी, जानिए किन बातों का रखना होगा ध्यान

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार ने राज्य में बढ़ते कोविड मामलों के मद्देनजर होली समारोह के लिए दिशानिर्देश जारी किए हैं। मुख्य सचिव आर.के. तिवारी ने मंगलवार को कहा कि होली पर आयोजित होने वाले किसी भी सार्वजनिक समारोह या जुलूस के लिए अनुमति लेनी होगी। अनुमति प्राप्त करने के बाद भी, आयोजकों को सामाजिक दूरी के साथ सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करना होगा।

60 साल से ऊपर के लोग, 10 साल से कम उम्र के बच्चों और कोमॉरबिडिटी वाले लोगों को त्योहार के दौरान घर के अंदर रहने की सलाह दी गई है। दिशानिर्देशों में आगे कहा गया है कि दूसरे राज्यों से आने वाले व्यक्तियों को कोविड परीक्षण से गुजरना होगा।

इस दौरान कोविड अस्पताल हर जिले में चालू रहेंगे, जहां परीक्षण और उपचार की सुविधा होगी। इसके साथ कोविड हेल्प डेस्क भी स्थापित की जा रही है। सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए जागरुकता फैलाई जा रही है। राज्य की सभी जेलों के कैदियों को कोविड परीक्षणों का सामना करना पड़ेगा, अगर वे जेल से बाहर निकल आए हैं।

इनपुट-आईएएनएस

Latest Uttar Pradesh News