A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश कोरोना के कारण अपनों को खोने वाले परिवारों को 50 हजार की आर्थिक मदद करेगी योगी सरकार

कोरोना के कारण अपनों को खोने वाले परिवारों को 50 हजार की आर्थिक मदद करेगी योगी सरकार

उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा दी गई सूचना के अनुसार, प्रदेश सरकार उन परिवारों की मदद करेगी जिनमें कोरोना संक्रमण की वजह से अपने मौत हुआ है। ऐसे परिवारों को 50 हजार रुपये की आर्थिक मदद की जाएगी।

Yogi Govt to give 50 thousand to those family whose member died due to covid कोरोना के कारण अपनों को- India TV Hindi Image Source : PTI कोरोना के कारण अपनों को खोने वाले परिवारों की 50 हजार की आर्थिक मदद करेगी योगी सरकार

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कोरोना संक्रमण की वजह से जान गंवाने वाले लोगों के परिवार की आर्थिक मदद का फैसला किया है। उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा दी गई सूचना के अनुसार, प्रदेश सरकार उन परिवारों की मदद करेगी जिनमें कोरोना संक्रमण की वजह से मौत हुई है। ऐसे परिवारों को 50 हजार रुपये की आर्थिक मदद की जाएगी। एक सरकारी बयान के अनुसार मुख्‍यमंत्री ने कोविड-19 प्रबंधन के लिए गठित टीम को निर्देश दिया कि संक्रमण के कारण असमय काल-कवलित हुए लोगों के परिजनों को अब 50 हजार रुपये राहत राशि के तौर पर दिए जाएंगे।

आपको बता दें कि आज उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कोरोना वायरस संक्रमण के कारण जान गंवाने वाले लोगों के परिजन को राहत राशि वितरित करने के लिए जिलाधिकारियों की अध्यक्षता में समिति गठित करने और विस्तृत दिशानिर्देश जारी करने के आदेश दिए। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि एक भी पात्र परिवार इस राहत राशि से वंचित न रहे। इस संबंध में विस्तृत दिशानिर्देश यथाशीघ्र जारी कर दिए जांए और जिलों में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में एक समिति गठित की जाए। बयान के अनुसार प्रदेश के कुल 75 जिलों में से इस समय 42 जिले कोविड-19 संक्रमण से मुक्त हो गये हैं जबकि 16 जिलों में सिर्फ एक-एक मरीज है। राज्‍य में अब उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 119 रह गई है।

अपर मुख्‍य सचिव (सूचना) नवनीत सहगल ने रविवार को जारी एक बयान में यह जानकारी दी। बयान के अनुसार राज्य के कानपुर नगर, लखीमपुर-खीरी, जौनपुर, बलिया, देवरिया, बाराबंकी, अयोध्या, सोनभद्र, अमरोहा, चन्दौली, प्रतापगढ़, कुशीनगर, उन्नाव, बदायूं, सुल्तानपुर, बिजनौर, इटावा, हरदोई, शामली, ललितपुर, हापुड़, सीतापुर, गोंडा, रामपुर, बस्ती, बहराइच, मीरजापुर, फर्रुखाबाद, मैनपुरी, एटा, बागपत, मऊ, संतकबीरनगर, चित्रकूट, फतेहपुर, कानपुर देहात, हमीरपुर, कौशाम्बी, श्रावस्ती, महोबा, कासगंज और हाथरस जिलों में कोविड का एक भी मरीज नहीं है। ये जिले कोविड-19 संक्रमण से मुक्त हैं।

Latest Uttar Pradesh News