A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश योगी के मंत्री ने मस्जिद के लाउडस्पीकर से अजान पर जताई आपत्ति, DM को लिखी चिट्ठी

योगी के मंत्री ने मस्जिद के लाउडस्पीकर से अजान पर जताई आपत्ति, DM को लिखी चिट्ठी

बलिया में मस्जिद के लाउडस्पीकर से अजान पर भाजपा विधायक और राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला ने आपत्ति जताई है।

योगी के मंत्री ने मस्जिद के लाउडस्पीकर से अजान पर जताई आपत्ति, DM को लिखी चिट्ठी- India TV Hindi Image Source : PTI योगी के मंत्री ने मस्जिद के लाउडस्पीकर से अजान पर जताई आपत्ति, DM को लिखी चिट्ठी

बलिया (उत्तर प्रदेश): बलिया में मस्जिद के लाउडस्पीकर से अजान पर भाजपा विधायक और राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला ने आपत्ति जताई है। शुक्ला ने इस संबंध में जिलाधिकारी को पत्र लिखा है। पत्र में राज्यमंत्री ने मस्जिद में लाउडस्पीकर से अजान को लेकर एतराज जताया है।

अपने पत्र में आनंद स्वरूप शुक्ला ने लाउडस्पीकर से अजान के कारण शोर और ध्वनि प्रदूषण का मुद्दा उठाया है। पत्र में उन्होंने कहा कि इससे लोगों की दिनचर्या, पठन-पाठन प्रभावित होता है। उन्होंने पत्र में खुद के योग, ध्यान, पूजा-पाठ, शासकीय कार्यों में भी व्यवधान की बात कही है।

राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला ने पत्र में लिखा कि उनके विधानसभा क्षेत्र में काजीपुरा की मदीना मस्जिद, जो कोतवाली षाना क्षेत्र में आती है, उसके पास में कई शैक्षणिक संस्थान हैं। लाउडस्पीकर की तेज आवाज के कारण उनमें अध्ययनरत विद्यार्थियों को पठन-पाठन में परेशान होती है।

जिलाधिकारी बलिया को लिखे पत्र में शुक्ल ने मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकर को लेकर कोर्ट के आदेश का अनुपालन कराने की बात कही है। शुक्ल के अनुसार, यह देखा जाना चाहिए कि मस्जिदों पर लगाए जाने वाले लाउडस्पीकर निर्धारित संख्या में हों। 

पत्र में उन्होंने कहा कि यह भी सुनिश्चित किया जाए कि लाउडस्पीकर निर्धारित समयावधि में प्रयोग हों और उनकी ध्वनि मानक (जितना डेसिबल कोर्ट ने आदेशित किया हो) का अनुपालन किया जाए। पत्र में उन्होंने हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट के अलग-अलग दिशानिर्देशों का भी हवाला दिया।

Latest Uttar Pradesh News