A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश इस बार कांवड़ यात्रा में डीजे को लेकर योगी सरकार ने दिए ये निर्देश

इस बार कांवड़ यात्रा में डीजे को लेकर योगी सरकार ने दिए ये निर्देश

कांवड़ यात्रा को लेकर यूपी की योगी सरकार तैयारियों में जुट गई है। योगी सरकार ने कांवड़ यात्रा को लेकर संबंधित अधिकारियों को निर्देश दे दिए हैं।

kanwar yatra- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA कांवड़ियों पर हेलीकॉप्टर से होगी पुष्प वर्षा

लखनऊ। कांवड़ यात्रा को लेकर यूपी की योगी सरकार तैयारियों में जुट गई है।  योगी सरकार ने कांवड़ यात्रा को लेकर संबंधित अधिकारियों को निर्देश दे दिए हैं। इस बार कांवड़ यात्रा के दौरान पिछली बार की तरह इस बार भी डीजे और माइक पर कोई प्रतिबंध नहीं लगेगा, लेकिन डीजे पर सिर्फ भजन बजेंगे।

सरकार ने अधिकारियों को ये सुनिश्चित करने को कहा है कि कांवड़ यात्रा के दौरान प्रतिबंधित श्रेणी का कोई जानवर ना कटने पाए। सरकार ने कांवड़ यात्रा मार्ग की जिम्मेदारी संभालने वाले अधिकारियों से कुंभ मेला प्रबंधन से सीख लेने को कहा है। सरकार ने जिला प्रशासनों को समय रहते शिवालयों की व्यवस्था दुरूस्त करवाने के अलावा हर शिवालय पर सुरक्षा के साथ जरूरी बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराएं।

कांवड़ियों पर हेलीकॉप्टर से होगी पुष्पवर्षा

पिछली बार की तरह इस बार भी कांवड़ियों की रक्षा की निगरानी हेलीकॉप्टर से करने के साथ ही उन पर पुष्प वर्षा भी करवाने के निर्देश दिए गए हैं। सरकार ने प्रशासन को कहा है कि कांवड़ यात्रा के दौरान माहौल बिगाड़ने की कोशिश करने वालों के मंसूबे कामयाब नहीं होने चाहिए।

Latest Uttar Pradesh News