A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश UP: कानपुर में जीका वायरस से दहशत, मिले 25 और मरीज, कुल संख्या 36 हुई

UP: कानपुर में जीका वायरस से दहशत, मिले 25 और मरीज, कुल संख्या 36 हुई

जीका वायरस का पहला मामला 23 अक्टूबर को कानपुर के चकेरी के परदीवानपुरवा से सामने आया था, जब भारतीय वायु सेना के एक 57 वर्षीय अधिकारी ने वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था।

<p>कानपुर में जीका...- India TV Hindi Image Source : PTI कानपुर में जीका वायरस के 25 नए मामले सामने आए

कानपुर: 25 और लोगों के उत्तर प्रदेश के कानपुर में जीका के लिए सकारात्मक परीक्षण के साथ, शहर अब वायरस के लिए एक हॉटस्पॉट के रूप में उभरा है। शहर में अब कुल मामलों की संख्या 36 हो गई है। कानपुर के जिला मजिस्ट्रेट, विशाल जी अय्यर, जिन्होंने बुधवार शाम स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ एक आपातकालीन बैठक की। उन्होंने कहा, "सभी 25 रोगियों की स्थिति स्थिर है और घबराने की जरूरत नहीं है। सभी नए रोगी होम आइसोलेशन में हैं उनके स्वास्थ्य की निगरानी के लिए टीमों का गठन किया गया है। पहले के मामलों में से एक मरीज को होम आइसोलेशन से कांशी राम ट्रॉमा सेंटर में स्थानांतरित कर दिया गया है।"

जीका वायरस के नए मामले कानपुर के चकेरी इलाके में नागरिक के साथ-साथ सेना के अड्डे से भी सामने आए। 30 किमी के दायरे में अलर्ट की घोषणा की गई है और बड़े पैमाने पर वेक्टर नियंत्रण अभियान भी शुरू किया गया है।

जिलाधिकारी ने कहा, "मैं व्यक्तिगत रूप से सभी निवासियों से यह सुनिश्चित करने की अपील करता हूं कि उनके घर या परिधि में पानी जमा न हो। फॉगिंग अभ्यास और नमूना संग्रह जोरों पर है। हम सभी को इसे दूर करने के लिए एक दूसरे के साथ सहयोग करना होगा।"

जीका वायरस का पहला मामला 23 अक्टूबर को चकेरी के परदीवानपुरवा से सामने आया था, जब भारतीय वायु सेना के एक 57 वर्षीय अधिकारी ने वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था। बाद में उन्हें वायुसेना अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरों ने उनकी हालत स्थिर बताई।

Latest Uttar Pradesh News